PNB घोटालेबाजों का केस अरुण जेटली की बेटी लड़ रही है? जानिए क्या है इस वायरल ख़बर का सच

नई दिल्ली – नीरव मोदी देश के करोड़ों रुपये लेकर फरार हो चुके हैं। बैकों में जनता के पैसों को लेकर भागने वाले नीरव मोदी जैसे लोगों की वजह से आज पीएनबी पर करोड़ो रुपए का कर्ज हो गया है। बैंक की आर्थिक स्थिती खराब होने के कगार पर पहुंच चुकी है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो कि नीरव मोदी का केस अरुण जेटली की बेटी लड़ रही हैं, दो पेशे से एक वकील हैं। इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि PNB के सभी घोटालेबाजों का केस भी वहीं लड़ रही हैं। तो आइये आपको बताते हैं कि इस ख़बर में कितनी सच्चाई है।

क्या है पीएनबी घोटाला?

साल 2011 से 2018 के बीच नीरव मोदी की कंपनी ने 297 फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoUs) के जरिए हजारों करोड़ की रकम विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर कराई। इस घोटाले की जानकारी पीएनबी ने पिछले महीने सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को दी। यह घोटाला मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हुआ और इस मामले में सीबीआई ने पहली एफआईआर 14 फरवरी को दर्ज किया था। इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी देश छोड़कर भाग चुके हैं। नीरव मोदी ने साफ कर दिया है कि वो पैसा वापस नहीं करेंगे। अब ऐसी ख़बरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं कि नीरव मोदी का केस अरुण जेटली की बेटी लड़ रही हैं।

नीरव मोदी का केस अरुण जेटली की बेटी लड़ रही हैं?

पीएनबी बैंक घोटाले में कहा जा रहा है कि नीरव मोदी का केस अरुण जेटली की बेटी लड़ रही हैं। सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई तरह के पोस्ट वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें इंडियन क्रिकेट लीग (आईपीएल) के पूर्व चेयरमैन और घोटाले के आरोपी ललित मोदी और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के आरोपी नीरव मोदी नज़र आ रहे हैं। इस तस्वीर में वितमंत्री अरुण जेटली और उनकी बेटी एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनकी बेटी भी नज़र आ रही हैं।

कहा जा रहा है कि ललित मोदी की वकील सुषमा स्वराज की बेटी हैं और आरोपी नीरव मोदी की वकील अरुण जेटली की बेटी हैं।

क्या है इस वायरल खबर का सच?

सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहे इस वायरल पोस्ट में कहा जा रहा है कि आईपीएल घोटाले के मुख्य आरोपी ललित मोदी की वकील सुषमा स्वराज की बेटी हैं। इसी तस्वीर में ये भी दावा किया जा रहा है कि पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की वकील अरुण जेटली की बेटी हैं। लेकिन, आपको बता दें कि यह खबर पूरी तरह से झूठी है। यह एक फेक पोस्ट है। सच्चाई ये है कि आईपीएल घोटाले के आरोपी ललित मोदी के वकील का नाम महमूद आब्दी है। तो वहीं पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के वकील का नाम विजय अग्रवाल है। इस पोस्ट के ज़रिए केवल अफवाह फैलाई जा रही है।

अगर आपको भी इस तरह का कोई पोस्ट नज़र आये तो उसे शेयर और उसपर विश्वास करने से बचे। यह केवल अफवाह है और इसमें किसी तरह कि कोई सच्चाई नहीं है।