बहू का नौकरी करना पसंद नहीं आया, बीच सड़क में जेठ ने दिया खौफनाक काम को अंजाम

एक तरफ जहां देश में महिला सशक्तिकरण की बात हो रही है वंही अभी भी लोगों की मानसिकता में महिलाओं को लेकर कोई बदलाव नहीं आया है.. समाज में आज भी महिलाओं की स्थिति वैसी ही बनी हुई है और ऐसे में अगर कोई महिला समाजिक बंधनो को तोड़ आगे निकलने की कोशिश करती है तो फिर उसे समाज का प्रतिरोध भी झेलना पड़ता है और कई बार तो लोगों की मानसिकता इतनी संकीर्ण हो जाती है कि झूठे सम्मान के चक्कर में लोग जान लेने में गुरेज नहीं करते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है राजस्थान में, जहां एक महिला को उसके ससुराल वालों ने सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि वो उनके मर्जी के खिलाफ नौकरी करती थी।

बीच सड़क में तलवार से काट दिया

मामला राजस्थान के अलवर जिले का है, जहां शाहजहांपुर औद्योगिक क्षेत्र में गुरूवार सुबह एक आदमी ने एक महिला की बीच सड़क में तलवार से काटकर हत्या कर दी। मृतक महिला का नाम उषा राजपूत बताया जा रहा है और मारने वाला है उसका अपना जेठ। जी हां, ये दिल को झकझोर देने वाली वारदात सिर्फ इसलिए अंजाम दी गई है क्योंकि महिला नौकरी करती थी पर उसका काम करना इसके ससुराल वालों को पंसद नहीं था.. खासतौर पर उसके जेठ को । इसी वजह से जब गुरूवार सुबह उषा काम करने के लिए फैक्टरी जा रही थी तभी उसका जेठ पीछे से आया और उषा पर तलवार से वार कर दिए। हालांकि वहां मौके पर काफी लोग मौजूद थे, पर किसी ने उसको बचाने की कोशिश नहीं की.. ऐसे में वारदात को अंजमा दे कर वो आदमी आसानी से भाग गया।

जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उस महिला को अस्पताल भिजवाया, पर तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है जिस समय ये वारदात हुई उस वक्त महिला का पति अपने घर में ही था। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और आरोपी को ढूंढा जा रहा है।