समाचार

मायावती का बड़ा बयान ‘बीजेपी दलित विरोधी, संसद में बोलने नहीं देती’

यूपी उपचुनाव में बीजेपी का सूपड़ा साफ करने के लिए अपनी सबसे पुरानी दुश्मनी को भूलाने के बाद मायावती ने बड़ा बयान दिया है। जी हां, बसपा का समाजवादी पार्टी को समर्थन देने के बाद से यूपी की सियासत बदली बदली नजर आ रही है। माना जा रहा है कि अगर बसपा और सपा एक साथ आम चुनाव लड़ेंगी तो बीजेपी बैकफुट पर आ जाएगी। ऐसे में देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या माया और अखिलेश की  ये नई नई दोस्ती 2019 तक चलती है या नहीं?

बुआ और बबुआ की इस जोड़ी ने वो कर दिखाया जो दशकों से कांग्रेस भी करने में नाकाम रही है। यूपी की दो सीटों पर उपचुनाव के नतीजो ने साफ कर दिया कि यूपी की सियासत में आने वाले दिनों में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। जानकारों की माने तो गोरखपुर की सीट को बीजेपी का गढ़ माना जा रहा था, जहां अखिलेश और मायावती ने सेंध कर दिया, जिसकी वजह से बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है। और बढ़े भी क्यों न उसके सबसे बड़े गढ़ से  एनडीए को बुआ और बबुआ की  जोड़ी ने उखाड़ फेंका।

उपचुनाव में बीजेपी की हार पर मायावती ने चंडीगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एनडीए और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। जी हां, चंडीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी दलित विरोधी है, ऐसे में दलितों का विरोध करने वाली पार्टी को सत्ता से बाहर रखने के लिए सबकों एक साथ आने की जरूरत है। बता दें कि माया ने आगे कहा कि यूपी में बीजेपी को हराने के लिए हमने सालों पुरानी कड़वाहट को भूला दिया ताकि बीजेपी का अंहकार टूटे।

मायावती का बड़ा बयान, ‘संसद में बोलने नहीं दिया इसलिए इस्तीफा दिया था’

जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी संसद में बोलने से रोकती है, ऐसे में बीजेपी को वापस सत्ता में आने से रोकने के लिए सबकों साथ आना चाहिए। इस दौरान मायावती ने कहा कि मुझे संसद में  बीजेपी ने बोलने से रोका था, यही वजह थी मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया था। याद दिला दें कि पिछले साल मायावती ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसकी वजह से बसपा राज्यसभा से बाहर हो गई थी।

समाजवादी पार्टी को समर्थन देने पर बोली कि बीजेपी को धूल चटाने के लिए समाजवादी पार्टी को समर्थन दिया। मायावती ने आगे कहा कि जब से केंद्र और कुछ राज्यों में बीजेपी की सरकार आई है, तब से ही देश में आरएसएस के ऐजेंडे लागू हो रहे हैं, जोकि देशहित में नहीं है। बता दें कि माया ने कहा कि बीजेपी मुस्लिम, दलितों और गरीबों को दबाने का काम रही है, ऐसे में बीजेपी को हराना बहुत जरूरी है।

Back to top button