विशेष

इस वजह से अल्का ने आमिर को निकाल दिया था स्टूडियो से बाहर, गुस्से से कहा- निकल जाओ यहां से

कल बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का 53वां बर्थडे था. आमिर की एंट्री बॉलीवुड में उनके अंकल  नासिर हुसैन की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से हुई थी. आज हम आपको आमिर खान और बॉलीवुड की मशहूर सिंगर अल्का याग्निक से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं. इस किस्से को आज भी याद करके दोनों हंस पड़ते हैं.

जब एक लड़के की वजह से गुस्से में आ गयीं अल्का

अस्सी और नब्बे के दशक में अल्का याग्निक की आवाज़ का जादू लोगों के सिर चढ़ के बोलता था. उस टाइम में अल्का का गाया हर एक गाना हिट हुआ करता था. फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में भी उन्होंने अपनी आवाज़ दी थी. उन्होंने एक्ट्रेस जूही चावला के लिए प्लेबैक किया था. उस दौर में अल्का के गाये गाने ‘एक दो तीन’ ने उन्हें काफी पॉपुलर बना दिया था इस वजह से हर एक संगीतकार उनके साथ काम करना चाहता था. एक बार हुआ यूं कि अल्का गाना रिकॉर्ड कर रही थीं तभी एक लड़का उनके सामने आकर बैठ गया. वह रिकॉर्डिंग के दौरान अल्का को बार-बार घूरने लगा जिस वजह से अल्का असहज हो गयीं. थोड़ी देर बाद उन्होंने लड़के को गुस्से में स्टूडियो से बाहर जाने के लिए कहा.

कौन था ये लड़का?

जब रिकॉर्डिंग ख़त्म हुई तब नासिर हुसैन ने अल्का को फिल्म की स्टारकास्ट से मिलवाया. इस स्टारकास्ट में जूही और आमिर भी शामिल थे. ये जोड़ी नयी होने के कारण अल्का उन्हें ठीक से पहचानती नहीं थीं. बता दें कि इसी स्टूडियो में पहली बार अल्का और जूही की भी मुलाकात हुई थी. लेकिन जब आमिर खान से उन्हें मिलवाया गया तो वह उन्हें पहचान गयीं. दरअसल, उन्होंने जिस लड़के को रिकॉर्डिंग स्टूडियो से बाहर निकाला था वह कोई और नहीं बल्कि आमिर खान थे. इसके बाद अल्का  ने हंसते हुए आमिर से माफ़ी मांगी. आमिर ने भी ओके कहकर अल्का को माफ़ कर दिया जिसके बाद मामला रफा-दफा हो गया. इस किस्से का जिक्र कुछ साल पहले अल्का ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. दोनों की जब भी मुलाकात होती है वह इस घटना को याद करके खूब हंसते हैं.

53 साल के हुए आमिर खान

बता दें कि कल यानी 14 मार्च को आमिर ने अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. आमिर खान की फिल्मों का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है. आमिर बतौर बाल कलाकार भी फिल्मों में आ चुके हैं. साल 1973 में आई फिल्म ‘यादों की बारात’ में उन्होंने बतौर बाल कलाकार अभिनय किया था. फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था. उस समय उनकी एक और थ्रिलर फिल्म आई थी ‘राख’ जिसने कई सारे अवार्ड्स अपने नाम किये.

आमिर खान की झोली में कई सुपरहिट फिल्में हैं. हाल ही में आई लगान ने कई पुरस्कार जीते थे. बता दें कि साल 2001 में आमिर खान ने अपनी प्रोडक्शन हाउस खोली थी और पहली फिल्म ‘लगान’ रिलीज़ की. इस फिल्म को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. हाल ही में आई फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में भी उनके काम की काफी सराहना हुई थी.

Back to top button