विशेष

11 साल की बच्ची ने किया 70 साल के बुजुर्ग से विवाह,शादी के अगले दिन जो हुआ जानकर होश उड़ जाएंगे

हमारा देश भारत हर क्षेत्र में तरक्की कर चुका है. आज भारत देश की गिनती दुनिया के नंबर वन देशों में की जाती है. बदलते दौर के साथ विकास को देख कर जहां हर कोई खुश हो जाता है वहीं कुछ घटनाएं ऐसी भी होती हैं जो सबको हैरान कर देती हैं. इन घटनाओं के बारे में जानकर समझ नहीं आता कि क्या प्रतिक्रिया दी जाए. उम्रदराज व्यक्तियों से शादी करना तो जैसे आजकल फैशन बन चुका. कई महिलाएं अपने से दोगुना या तिगुना उम्र में बड़े व्यक्ति से शादी करती हैं. कुछ महिलाएं मजबूरी में या फिर परिवार के दबाव में ऐसा करती हैं तो कुछ अमीर बनने और धन-दौलत की चाहत में ऐसा करने से नहीं कतराती. ऐसी कई घटनाएं आपने सुनी होगी जहां एक जवान लड़की ने अपने से दोगुना उम्र में बड़े आदमी से शादी कर ली है.

बहुत कम ही ऐसा होता है जब महिलाएं बुजुर्ग व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ कर ऐसा करें. आज हम आपके लिये एक ऐसी ही हैरान कर देने वाली घटना लेकर आये हैं. एक छोटी उम्र की बच्ची की शादी 70 साल के एक बुजुर्ग से कर दी गयी. अब आप सोच रहे होंगे कि इस खबर में नया क्या है? तो बता दें कि लड़की की जिस आदमी से शादी हुई है उसकी एक पत्नी भी है और हैरान कर देने वाली बात यह है कि पत्नी को इस शादी से कोई एतराज नहीं है. क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

70 साल के बुजुर्ग से करवाई 11 साल की बच्ची की शादी

दरअसल, इस लड़की की शादी अफ्रीका मूल के एक बुजुर्ग आदमी से की गयी है. कहा जा रहा है कि  लड़की की मुलाकात इस व्यक्ति से ऑनलाइन हुई थी. ऑनलाइन ही दोनों को प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया. इसलिए वह लड़की से शादी करने भारत आ गया. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शादी से न ही लड़की के घरवालों को कोई परेशानी थी और न ही लड़के की पत्नी को. दोनों के घरवालों ने खुशी-खुशी उनकी शादी करवाई. पत्नी तो अपने पति की शादी करवाने साथ भारत आई थी. लेकिन शादी के एक दिन बाद ही लड़की की मौत हो गयी.

शादी के अगले दिन हो गयी लड़की की मौत

दरअसल, लड़की एक गंभीर बीमारी से पीड़ित थी. उसने इस बात का जिक्र पहले ही लड़के से कर दिया था. लेकिन दोनों को एक-दूसरे से सच्चा प्यार हो गया था. लड़की की ख्वाइश थी कि वह उससे शादी करे. उसकी ख्वाइश पूरी करने के लिए वह नाइजीरिया से भारत आया. जब इस बात का पता उसकी पत्नी को चला तो वह भी उसके साथ भारत आ गयी और दोनों की शादी करवाने के लिए राजी हो गयी. लड़की के घरवालों ने भी उसकी इस आखिरी ख्वाइश का सम्मान किया और उसकी शादी उसके प्यार से करवाई. शादी के अगले दिन ही लड़की की मौत हो गयी.

जहां मौत से सब दुखी थे वहीं इस बात का सुकून भी था कि उन्होंने उसकी आखिरी इच्छा पूरी की. यह घटना देखकर हम यह कह सकते हैं कि दुनिया में अब भी सच्चा प्यार जिंदा है और अगर प्यार सच्चा हो तो लोग उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं.

Back to top button