समाचार

सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए 9 जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, सीएम रमन ने की कड़ी निन्दा

मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा नक्सली हमले में 9 जवान शहीद हुए, जिसके बाद आज उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। बता दें कि मंगलवार को सुकमा में एक बार फिर से नक्सलियों ने हमला किया, जिसमें 9 जवान शहीद हुए तो तकरीबन 47 जवान घायल हुए थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो वहीं शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंपा गया। आइये जानते हैं कि  मामले में ताजा अपडेट क्या है?

बता दें कि नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंपा गया। इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने  बड़ा बयान दिया है। बता दें कि सीएम रमण ने कहा  कि यह शहादत हमेशा याद रखी जाएगी। बता दें कि सीएम रमन ने इस हमले की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि ये हमला नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया है। याद दिला दें कि ठीक एक साल पहले भी नक्सलियों ने सुकमा में बड़ा हमला किया था।

दरअसल, ये हमला छत्तीसगढ़ के सुकमा के किस्टराम इलाके में हुआ। बता दें कि यहां नक्सलियों ने लैंडमाइन्स बिछा रखी थी, जिसके ऊपर से गुज़री सीआरपीएफ की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। हमला इतना भयानक था कि एंटी लैंडमाइंस में सवार होने के बावजूद हमारे 9 जवानों की जान चली गई। बता दें कि हमले के बाद देशवासियों ने हमला पर शोक जताया तो वहीं नेताओं ने भी इस पर खेद व्यक्त किया।

छत्तीसगढ़ के सीएम ने की कड़ी निन्दा, नक्सलियों का अस्तित्व सकंट में

सूबे के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सुकमा हमले की निन्द करते  हुए कहा कि नक्सलियों का अस्तित्व सकंट में है। इसके अलावा सीएम ने इस हमले पर दुख जताते हुए कहा कि नक्सली प्रदेश के विकास से परेशान हैं, ऐसे में उनके पास कोई और मुद्दा बचा नहीं है, जिसकी वजह से वो ये जनविरोधी हमला करते हुए नजर आ रहे हैं, जोकि किसी भी कीमत पे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रमन सिंह ने आगे कहा कि इस हमले में शहीद हुए जवानों को हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने जिस बहादुरी के साथ कर्तव्य के राह पर चलते हुए अपने प्राम न्यौछावर किये हैं, ऐसे में इनकी शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा। इस दौरान नक्सलियों को आड़े हाथों लेते  हुए सीएम ने कहा कि सुकमा जैसे आदिवासी क्षेत्रों में सरकार द्वारा विकास किये जाने से यहां की तस्वीरे बदल रही है, जिसकी वजह से नक्सली परेशान है, और वो इस तरह के कायरतापूर्ण हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

Back to top button