दिलचस्प

इन लोगों की पत्नियों को देखकर आपके भी मन में ये सवाल आएगा कि इन्हें किस जन्म का पुण्य मिला है?

खूबसूरत पत्नी: शादी-विवाह हर व्यक्ति के जीवन का एक महत्वपूर्ण पल होता है। हर किसी की यही चाहत होती है कि उनका यह खास पल और भी खास हो जाए। कहा जाता है कि किसी भी व्यक्ति का जीवन स्वर्ग जैसा सुन्दर हो जाता है, अगर उसे एक समझदार पत्नी मिल जाती है। केवल यही नहीं ये भी सदियों से कहा जाता है कि किसी भी पुरुष की सफलता के पीछे किसी औरत का हाथ होता है। ये औरत पत्नी भी हो सकती है और माँ भी।

कैसे भगवान कर सकता है ऐसी अनदेखी:

यह बात किसी को बताने की जरुरत नहीं है कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में एक औरत के क्या मायने होते हैं। औरत हर व्यक्ति के जीवन में एक खास स्थान रखती है। अक्सर लोगों को आपने यह भी कहते हुए सुना होगा कि जोड़ियाँ तो भगवान ही बनाता है। लेकिन कई बार कुछ जोड़ियों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि भगवान इस तरह से अनदेखी कैसे कर सकता है। हम आपको ऐसा क्यों कह रहे हैं, आप आगे खुद-ब-खुद समझ जायेंगे।

हर किसी को चाहिए गोरी और खुबसूरत लड़की:

अक्सर आपने लोगों को शादी करते हुए देखा होगा। अगर अरेंज मैरिज होती है तो उसमें ज्यादातर सम्भवना होती है कि परिवार अपने लड़के के लिए खुबसूरत लड़की का ही चुनाव करेगी। भारत जैसे देश में गोरे रंग को काफी तवज्जो दिया जाता है। लड़का भले ही काला हो लेकिन लड़की तो गोरी ही चाहिए। ऐसी मानसिकता भारत के हर हिस्से में देखने को मिल जाएगी। हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसकी पत्नी खुबसूरत हो, लेकिन एक सच यह भी है कि ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता है। किसी की पत्नी बहुत ज्यादा खुबसूरत होती है तो किसी की पत्नी सामान्य होती है।

 मिला है पिछले जन्म के किसी पुण्य का फल:

लेकिन कुछ लोगों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि जरुर इन्होने अपने पिछले जन्म में कोई बहुत बड़ा पुण्य का काम किया होगा, जो इन्हें इतनी खुबसूरत पत्नी मिली है। जी हाँ अगर आप भी उन्हें देखेंगे तो आपके मन में भी यही सवाल आएगा।

देखें ये जोड़ियाँ:

*- क्रिकेटर परविंदर अवाना को देखें और एक बार उनकी पत्नी को देखें, ऐसा लगता है कि परविंदर अवाना की जगह उनकी पत्नी कोई परी हैं। कामयाबी की वजह से ही उन्हें ऐसी पत्नी मिली है।

*- सोशल मीडिया के इस दौर में कब कौन वहां दिल दे बैठे कुछ कहा नहीं जा सकता है। कई बार तो बात शादी तक भी पहुँच जाती है। इस लड़के के प्यार में पागल हुई रूस की ये छोरी भारत आई और खुद ही शादी कर लिया।

*- इस व्यक्ति को और उसकी पत्नी को देखने के बाद हर किसी को जलन होगी। इस व्यक्ति के पास ऐसा क्या था जो इसे इतनी खुबसूरत पत्नी मिल गयी।

*- बुजुर्ग व्यक्ति को देखकर तो सच में ऐसा लगता है कि ईश्वर इतनी बड़ी नाइंसाफी कैसे कर सकता है। इसकी पत्नी कितनी मासूम और खुबसूरत है और ये व्यक्ति… आप खुद ही देख लीजिये।

*- इस व्यक्ति को देखकर तो शायद सिंगल लड़कों को आत्महत्या करने का मन करे। एक बार इसे देखें और एक बार इसकी पार्टनर को देखें, जमीन आसमान का फर्क दिख रहा है।

Back to top button