दिलचस्प

इस आदमी की दिलेरी देखकर आपके होश उड़ जायेंगे! एक साथ सैकड़ों ज़हरीलें साँपों को किया बोरे से आज़ाद।

लगभग सभी लोग किसी ना किसी चीज से डरते हैं, किसी को छिपकली से डर लगता है तो किसी को चूहे से। लेकिन साँप ऐसा जीव है जिसे देखकर सबके पसीने छूटने लगते हैं। लेकिन दुनियाँ में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें किसी भी चीज का डर नहीं होता है। ऐसा ही भारत में भी एक आदमी है जिसे ज़हरीलें साँपों से बिलकुल भी डर नहीं लगता है। इस आदमी का एक ऐसा ही हैरतअंगेज करने वाला विडियो आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। लोगों को कुत्ते के प्रति दया दिखाते हुए तो अक्सर देखा जा सकता है लेकिन किसी ज़हरीले साँप (वो भी इतनी संख्या में) के ऊपर दया पहली बार देखा  है। यही वजह है कि यह विडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आदमी की इस बहादुरी को देखकर सभी लोग दंग हैं।

यह विडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इस विडियो में यह आदमी एक साथ सैकड़ों ज़हरीले साँपों को बोरे में भरकर जंगल ले जाता है और उन्हें छोड़ देता है। हैरत तो इस बात से होती है कि वह ना केवल उन्हें छोड़ता है बल्कि जल्दी जंगल में भाग जाने के लिए उनपर थपकी भी देता है। इन जहरीले साँपों में वाइपर, किंग कोबरा, कोबरा और इसके जैसे और ज़हरीले साँप हैं। इस विडियो को देखकर जरुर आपके होश उड़ जायेंगे। साँपों को बोरे से आज़ाद करने के बाद आदमी हाथ जोड़कर भगवान का ध्यान करता है कि सही- सलामत साँपों को जंगल में पहुँचा दें।

आदमी की इस दया भावना को देखकर लोगों को सीख लेनी चाहिए कि प्रकृति के सभी जीवों के लिए इंसान को दया भावना रखनी चाहिए। आदमी की इस बहादुरी और दया भावना को सलाम! आप भी इस आदमी की बहादुरी और दया भावना को इस विडियो में देख सकते हैं।
विडियो देखें:

https://www.youtube.com/watch?v=JyVUQOIcpv0

Back to top button