समाचार

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को लिखा पत्र, मांगा मिलने का वक्त

सीलिंग के मुद्दे को  लेकर दिल्ली में मचे घमासान को लेकर सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को पत्र लिखा। बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पत्र में पीएम और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने का वक्त मांगा है। दरअसल, केजरीवाल पीएम और राहुल गांधी से सीलिंग को लेकर समाधान मांगा है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बताते चलें कि सीलिंग को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी एक आमने सामने आ गई थी, इतना ही नहीं दोनों पार्टियों के बीच हाथापाई तक की भी नौबत आ गई थी, लेकिन फिर मामला शांत तो हुआ पर समाधान नहीं निकल पाया, जिसकी वजह से अब सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से बात करने का फैसला लिया है। दरअसल, केजरीवाल का कहना है कि इस मामले में अब केंद्र सरकार ही कुछ कर सकती है, क्योंकि विपक्ष में दिल्ली में बीजेपी पार्टी है।

याद दिला देंं कि बीते दिनों बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाये थे, जिसके बाद मामला तूल पकड़ने लगा। इसके बाद मामले को शांत कराने के लिए केजरीवाल ने बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं की मीटिंग रखी थी, लेकिन मीटिंग के दौरान दोनों के बीच जमकर हाथापाई होने की खबर सामने आई।

केजरीवाल ने पीएम मोदी और राहुल गांंधी को लिखा पत्र

kejriwal-modi-rahul-10-03-2018-1

दरअसल, केजरीवाल ने पीएम मोदी जो पत्र लिखा है, उसमें यह है कि सीलिंग को लेकर कानून में विसंगतियों को खत्म करने के लिए संसद में विधेयक लाने पर जोर दिया। इसके अलावा केजरीवाल पीएम मोदी को समस्याओं से आगाह कराते हुए लिखा है कि इस अभियान से शहर में कानून- व्यवस्था की स्थिति पर असर पड़ेगा। बताते चलें कि केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा कि लाखों लोगों की नौकरी दांव पर लगी है।

केजरीवाल यही नहीं रूके उन्होंने आगे लिखा कि सीलिंग के लिए कानून की गड़बड़ी जिम्मेदार है, ऐसे में इन गड़बड़ियों को हटाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है, जिसके लिए केंद्र सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए। साथ ही केजरीवाल ने  पीएम मोदी को आगाह किया अगर 31 मार्च तक सीलिंग अभियान नहीं रूका तो वह भूख हड़ताल करेंगे।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा कि व्यापारी भुखमरी के कगार पर हैं,  हर दुकान से कई लोगों की रोजी- रोटी जुड़ी है, ऐसे में अगर ये सभी बेरोजगार हुए तो प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बुरा असर पड़ेगा, जोकि हितकारी नहीं है। आपको बता दें कि केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा है कि राजनीति से ऊपर उठकर इस मुद्दे पर सहयोग करें, ताकि समस्या का समाधान आसानी से हो जाए। इतना ही नहीं केजरीवाल ने पीएम मोदी और राहुल गांधी से अनुरोध किया है कि समय मिलने पर इस मुद्दे के लिए जरूर मुलाकात करें।

Back to top button