बॉलीवुड

रॉक ऑन 2 बॉलीवुड की पहली फिल्म है जिसकी शूटिंग नार्थ ईस्ट के राज्यों में की गई है!

रॉक ऑन फिल्म तो आपको याद होगी, फिल्म बहुत सफल हुई थी और इसका संगीत तो आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया था। इस फिल्म में फ़रहान अख्तर, अर्जुन रामपाल, पूरब कोहली, प्राची देशाई और शाहाना गोस्वामी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। रितेश सिधवानी और फ़रहान अख्तर इस फिल्म के निर्माता थे। दोनों की जोड़ी एक बार फिर से फिल्म बना रही है रॉक ऑन 2 के नाम से। । शुजात सौदागर ने फिल्म का निर्देशन किया है तो शंकर-एहसान-लॉय ने संगीत दिया है। इस फिल्म में सभी पुराने कलाकार ही हैं बस एक श्रद्धा कपूर की नई एंट्री हुई है इस फिल्म में।

Rock On 2 बॉलीवुड की पहली फिल्म है जिसकी शूटिंग नार्थ ईस्ट के राज्यों में की जा रही थी। आज तक किसी भी बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग नार्थ ईस्ट में नहीं की गई थी। कुछ ऐसी फ़िल्में हैं जिनकी केवल दार्जिलिंग और शिलांग के कुछ जगहों पर शूटिंग की गयी है। इस फिल्म की शूटिंग नार्थ ईस्ट के ऐसे इलाकों में की गयी है जहाँ तक बॉलीवुड का कोई फ़िल्मकार अब तक नहीं पहुँच पाया है। आखिर क्या वजह थी कि रॉक ऑन की शूटिंग नार्थ ईस्ट के इलाकों में की गई है।

rock on 2 bollywood movies

Rock On 2 , 11 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

फिल्म से जुड़े हुए लोगों का कहना है कि Rock On 2की कहानी तो दमदार है ही और इसका संगीत भी जबरदस्त है साथ ही साथ इसकी लोकेशन पर ख़ास ध्यान दिया गया है ताकि इसकी पहुँच बढ़ सके। इस फिल्म की कहानी नार्थ ईस्ट के कई पत्रों के इर्द- गिर्द ही घुमती है। फिल्म पूरी तरह से नार्थ ईस्ट के इलाकों से जुडी हुई है, इसलिए दर्शकों को असली मजा आ सके इसलिए इसकी शूटिंग उन्ही इलाकों में की गयी है। अब तक बॉलीवुड की किसी फिल्म में वहाँ के किसी भी क्षेत्र को नहीं फिल्माया गया था, जिस वजह से वहाँ के दर्शक भी खुद को फिल्म से नहीं जोड़ पाते थे। फिल्म में नार्थ ईस्ट के खुसूरत इलाकों को बहुत अच्छी तरह से दिखाया गया है।

नार्थ ईस्ट में शूटिंग के दौरान कई तरह की समस्यायों का सामना करना पड़ा। शूटिंग के समय भाषाई दिक्कत तो थी ही साथ ही एक जगह से दुसरे जगह आने- जाने में भी बहुत परेशानी होती थी। शायद यह वजह थी कि आज तक किसी भी बॉलीवुड के फिल्म की शूटिंग नार्थ ईस्ट के दुर्गम माहौल में नहीं हुई थी। Rock On 2 के पुरे क्रू मेम्बर ने गजब की इच्छाशक्ति दिखाई, इसी का नतीजा है कि फिल्म अच्छे से शूट हो सकी है। यह फिल्म 11 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Related Articles

Close