समाचार

यूपी उपचुनाव के लिए कांग्रेस का बड़ा ऐलान ‘पार्टी नहीं करेगी गठबंधन’

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटोंं पर उपचुनाव होने वाले है, जिसे लेकर प्रदेश में सभी पार्टियों ने प्रचार करना शुरू कर दिया। बता दें कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, और जिन दोनों सीटों पर चुनाव होने वाले हैं, वो सीटें बीजेपी की गढ़ की है। ऐसे में सभी पार्टियों के साथ साथ बीजेपी भी उपचुनाव की इन दोनों सीटों को जीतने के लिए हर दांव पेंच आजमा रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों गठबंधन की खबरों का सिलसिला जारी है। आइये देखते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

खबरों की माने तो बीजेपी को हराने के लिए सभी विपक्षीय पार्टी समझौता करके एकजुट होना चाह रही है, लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस ने हैरान कर देने वाला ऐलान कर दिया। याद दिला दें कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी अखिलेश यादव के साथ मिलकर लड़ी थी, उसमें दोनों ही पार्टियों की करारी हार हुई थी। ऐसे में अब कांग्रेस किसी के भी साथ गठंबधन करने से हिचकिचा कर रही है। याद दिला दें कि फूलपुर और गोरखपुर की लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं।

सपा बसपा समझौते के बाद कांग्रेस ने खुद को किया अलग

बता दें कि राज्य मे उपचुनाव के लिए सपा बसपा में समझौता हुआ है कि समाजवादी पार्टी के ही उम्मीद्वार खड़े होंगे, जिसे बसपा सपोर्ट करेगी। ऐसे में सबकी निगाहें कांग्रेस पर टिकी थी, लेकिन कांग्रेस ने इस समझौते से खुद को किया अलग। बताते चलें कि प्रदेश में अखिलेश यादव और मायावती एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस से समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा क्योंकि ऐसा करने से वोट बैंक बंट सकता है।

कांग्रेस का बड़ा ऐलान, गठबंधन नहीं करेगी पार्टी

प्रेदश अध्यक्ष राज बब्बर ने मीडिया से बात करते हुए साफ किया कि कांग्रेस उपचुनावों के लिए किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेगी। साथ ही राज बब्बर ने यह भी कहा कि उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपने प्रतिनिधि ही उतारेगी, जिसके लिए पार्टी ने प्रचार करना भी शुरू कर दिया। राज बब्बर ने कहा कि पार्टी ने पहले ही अपने उम्मीद्वार घोषित कर चुकी है, ऐसे में गठबंधन या सहमति का मुकाबला वो अकेले ही करेगी।

राज बब्बर ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा ही गरीब के हित में काम करती है। जब जब कांग्रेस पार्टी कमजोर हुई है, तब तब देश का गरीब कमजोर हुआ है, ऐसे में हम गरीबों के लिए लड़ रहे हैं। यूपी कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने कहा कि गरीबों के लिए लड़ने के लिए हमारी पार्टी हमेशा तत्पर है, इसीलिए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन या समझौते की बात को मैं पूरी तरह से खारिज करता हूं।

Back to top button