ये लड़की होगी अंबानी खानदान की बहू, जानिए कौन होगी देश के सबसे अमीर घराने की बहू?

नई दिल्ली – पंजाब नेशनल बैंक मुंबई स्थित एक शाखा से 11,500 करोड़ रुपए का लोन लेकर देश छोड़कर भागने वाले नीरव मोदी इन दिनों काफी चर्चा में है। आपको बता दें कि नीरव मोदी का देश के सबसे अमीर परिवार के साथ भी करीबी रिश्ता है। इन दोनों के बीच रिश्ता ये है कि अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी की भांजी इशिता सलगांवकर की शादी निशाल मोदी से हुई है, जो नीरव मोदी के छोटे भाई हैं। देश को हज़ारों करोड़ लुटकर फरार होने वाले निरव मोदी के छोटे भाई निशाल भी इस घोटाले में शामिल हैं। बात इशिता सलगांवकर की करें तो वो गोवा के बड़े बिजनेसमैन दत्ताराज सलगांवकर की बेटी हैं। दत्ताराज सलगांवकर की शादी मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति से हुई है। अब खबर आ रही है कि श्लोका मेहता मुकेश अंबानी की बहू बन सकती है, जिनका भी नीरव मोदी के साथ खास रिश्ता है।

श्लोका मेहता मुकेश अंबानी की बहू बन सकती हैं

शायद आप भी ये बात जानने को बेताब होंगे कि देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बहू कौन होने वाली हैं? रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी इस साल के अंत में हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से होने वाली है। हालांकि, अभी तक दोनों ही परिवारों की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आकाश और श्लोका की सगाई का ऐलान जल्द ही हो सकता है। इसके बाद दिसंबर की शुरुआत में दोनों की शादी भी हो सकती है। यानि श्लोका मेहता मुकेश अंबानी की बहू बन सकती है।

नीरव मोदी से है ये रिश्ता

श्लोका मेहता रसेल मेहता की बेटी हैं। रसेल मेहता भी नीरव मोदी के जैसे ही एक हीरा कारोबारी हैं और दोनों पार्टनर भी रह चुके हैं। अब उनकी बेटी की शादी देश के सबसे धनी उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे आकाश से होने जा रही है। आपको बता दें कि आकाश ही 4जी कंपनी रिलायंस जियो का पूरा काम संभालते हैं। श्लोका मेहता की बात करे तो वो हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं औ कनेक्टफॉर संस्था की सह संस्थापक हैं। भले ही दोनों परिवारों की ओर से इस बारे में अभी तक कुछ न कहा जा रहा हो लेकिन, सूत्रों के मुताबिक श्लोका मेहता मुकेश अंबानी की बहू बन सकती हैं। उनकी सगाई की घोषणा अगले कुछ हफ्तों में हो सकती है।

आकाश और श्लोका ने एक साथ की है पढ़ाई

आपको बता दें कि अंबानी व मेहता परिवार एक दूसरे के करीब है। इसके अलावा, आकाश व श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में एक साथ पढ़ाई भी की है। हालांकि, आकाश की शादी या सगाई को लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है। इसलिए अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है कि दोनों की शादी कब हो सकती है। गौरतलब है कि रसेल मेहता को डायमंड किंग भी कहा जाता है। वो कई सालों से इस व्यापार में हैं और उनकी कंपनी विदेशों तक फैली हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.