समाचार

अखिलेश के साथ गठबंधन पर बोली माया ‘बीजेपी को हराने के लिए दिया सिर्फ समर्थन’

सपा बसपा गठबंधन को लेकर उड़ रही अफवाहों पर बसपा प्रमुख मायावती ने अपना रूख साफ कर दिया है। जी हां, मायावती ने गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दे दिया, लेकिन बता दें कि चाहे जो कुछ भी क्यों न हो लेकिन यहां सच्चाई तो यही है कि धीरे धीरे यूपी में बुआ और बबुआ का गठबंधन हो ही जाएगा, फिर चाहे वजह कुछ भी क्यों न हो? चलिए जानते हैं कि आखिर पूरी खबर क्या है?

बीते महीनों से सपा और बसपा को एक साथ आने को लेकर अटकलें तेज हो गई थी, जिसके पहले मुहर अखिलेश यादव ने लगाई तो फिर मायावती ने लगाई। दरअसल, पिछले महीने मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा था कि अगर बुआ चाहेंगी तो हम उनसे भी गठबंधन करने के लिए तैयार हैंं। ऐसे में रविवार की सुबह से ही यहीं खबरे आ रही थी कि मायावती ने अखिलेश से गठबंधन कर लिया।

दरअसल, यूपी लोकसभा उपचुनाव के लिए मायावती ने अखिलेश यादव को अपना समर्थन दिया है, जिसके बाद से ही मीडिया में यही खबर छाई है कि आगामी लोकसभा चुनाव बुआ और बबुआ साथ मिलकर लड़ेंगे, लेकिन मायावती ने इसे पूरी तरह से न तो खारिज किया और न ही स्वीकार किया।चलिए जानते हैं कि आखिर पूरी खबर क्या है?

गठबंधन पर मायावती का बड़ा बयान, गठबंधन नहीं सिर्फ समर्थन

 

अखिलेश संग गठबंधन को लेकर मायावती ने अपना रूख साफ करते हुए कहा कि बीजेपी को हराने वालों के लिए उनकी पार्टी समर्थन करेगी। लेकिन यहां उन्होंने ये भी साफ किया कि समर्थन मतलब गठबंधन नहीं होता है, ऐसे में कुछ लोग यहां पर अफवाहें फैला रहे हैं, जोकि सरासर गलत है।मायावती ने आगे कहा कि उनकी पार्टी उपचुनाव में कोई उम्मीद्वार नहीं उतार रही है, जिसकी वजह से वो बीजेपी को हराने वाली पार्टी का समर्थन करेंगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसी अफवाहे उड़ा रहे हैं, उन्हें अफवाहें उड़ाने से बचना चाहिए। गौरतलब है कि रविवार की सुबह से मायावती और अखिलेश के गठबंधन की खबर सुर्खियों में थी, लेकिन इसे अब माया ने खारिज कर दिया। राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो अखिलेश और माया का ये मास्टप्लान तो है ही साथ ही ये दोनों लोकसभा चुनाव से पहले उपचुनाव में दोस्ती का लिटमस टेस्ट भी करना चाहते हैं, जिसकी वजह से गठबंधन को लेकर तस्वीरें कोई भी पार्टी साफ नहीं कर रही है।

सीएम योगी ने ली थी चुटकी

मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुटकी ली थी। जी हां, सुबह जब ये अफवाहे उड़ रही थी कि दोनों का गठबंधन हो गया तो सीएम ने कहा था कि बेर और केले में दोस्ती नहीं हो सकती है। उपचुनाव के लिए योगी ने कहा कि चुनाव तो हम ही जीतेंगे।

Back to top button