राजनीति

राजनीति में भी चला प्रिया प्रकाश का जादू, देश की बड़ी पार्टी ने तस्वीर के जरिए की ऐसी अपील

कहते हैं इश्क और जंग में सब जायज होता है और हमारे देश में तो राजनीति से बड़ा कोई जंग नही है.. ऐसे में राजनीति के अखाड़े में जीत पाने के लिए राजनीतिक पार्टियां सारे साम-दाम, दंड-भेद सब अपनाती है.. और ऐसा ही प्रयोग किया है केरल में सीपीआई की यूथ विंग ने । दरअसल सीपीआई की यूथ विंग एआईएसएफ की कोलकाता यूनिट ने केरल में हो रही स्टेट कॉन्फ्रेंस के लिए कुछ पोस्टर लगवाए हैं जिसमें प्रिया की आंख मारने वाली उस वायरल तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है जिससे की प्रिया को आम लोगों के बीच इतनी शोहरत मिली है।

वेलेंटाइन डे से ठीक पहले सोशल मीडिया पर रातो-रात छा गयी यह लड़की, आ रहे हैं ऐसे रिएक्शन

एक वीडियो के जरिए रातों रात स्टार बनी मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर आज पूरे देश में मशहूर हो चुकी हैं और ये उनकी शोहरत का ही असर है कि अब राजनीति भी उनके जादू से अछूती नही रही है या कह साफ-साफ कहें कि राजनितक पार्टियां भी उनकी शोहरत का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करने लगी है.. दरअसल अब प्रिया प्रकाश को लेकर खबर ये आ रही है कि केरल में सीपीआई ने प्रिया की वायरल तस्वीर का इस्तेमाल अपने राजनीतिक फायदे के लिए कर रही है ।

दरअसल प्रियाप्रकाश के तस्वीर लगी पोस्टरों के जरिए सीपीआई युवाओं से केरल में हो रही स्टेट कॉन्फ्रेंस में शामिल होने की अपील कर रही है,  इस बारे में एआईएसएफ यानी ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन का कहना है कि, प्रिया प्रकाश की तस्वीर का प्रयोग उन फिल्म निर्माताओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए किया जा रहा है, जो कि अक्सर कट्टरपंथियों के हमलों का सामना करते हैं।

एआईएसएफ के अनुसार उनका प्रिया प्रकाश की तस्वीर वाला पोस्टर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का समर्थन करता है। इस बारे में एआईएसएफ के ज्वॉइंट सेक्रेटरी पी जमशेर का कहना है कि, ‘ प्रिया की फिल्म ‘ओरु अदार लव’ और उसके गीत के बारे में ऊपजा विवाद अनाश्वयक था।ऐसे में उत्तर भारत में कट्टरपंथियों के एक सेक्शन के रूप में यह पोस्टर एक प्रतिरोध का प्रतीक हैं, जो प्रिया और फिल्म के निर्देशक का विरोध कर रहे था।

प्रिया प्रकाश रातों-रात मशहूर हो गई थी :

गौरतलब है कि प्रिया प्रकाश मलायलम फिल्म ‘ओरु अदार लव’ में मूख्य भूमिका में हैं। इसी फिल्म के एक गाने का वीडियो इंटरेनेट पर वायरल होने के बाद प्रिया प्रकाश रातों-रात मशहूर हो गई थी लेकिन वहीं प्रिया प्रकाश के वायरल हुए उस वीडियो के लिए कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने आपत्ति जताई थी और उस गाने को लेकर हैदराबाद के औरंगाबाद में कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने प्रिया प्रकाश और फिल्म के डायरेक्टर उमर लुलू के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी। दरअसल मुस्लिम सम्प्रदाय का कहना था कि, ओरु अदार लव का वायरल गीत पैगंबर मोहम्मद का अपमान करता है। हालांकि बाद में इस मामले में प्रियाप्रकाश को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई थी।

वहीं बात करें सीपीआई-एम के पोस्टर की तो ये पहली बार नहीं है कि केरल में सीपीआई-एम के पोस्टर चर्चा का विषय बने हो.. दरअसल इससे पहले भी पार्टी तब विवादों में आई थी जब उन्होंने अपने पोस्टरों में उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तस्वीर का इस्तेमाल किया था.. ऐसे में उस वक्त बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने उस पोस्टर पर सवाल उठाए थे।

Back to top button