राशिफल

घर में रखी ये चीजें आपको कर्ज में डूबा सकती हैं, अभी पढ़िये वरना हो जाएंगे कंगाल

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक, घर में रखी हुई हर चीजों का अपना एक अलग महत्व होता है, ऐसे में कुछ चीजें आपके लिए नुकसान हो सकती है। शास्त्रों में हर चीज का अलग महत्व हैं। ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसी जानकारी लेकर आएं, जिससे आप कंगाल होने से बच सकते हैं। बता दें कि घर में रखी हर चीजें आपकी लाइफ पर बड़ा असर डालती हैं, तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कई बार घर में रखी चीजों को हम नजरअंदाज कर देते हैं, जिसकी वजह से हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में शास्त्रों के अनुसार घर में रखी इन चीजों को घर से फौरन बाहर कर देना चाहिए, वरना लक्ष्मी माता नाराज हो जाती है। तो देखते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या चीजें शामिल है?

कर्ज में डूबने के लक्षण

अगर आपके घर में भी रखी हैं ये चीजेंं तो फौरन उसे घर से निकाल दीजिए, वरना आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र इन सामानों को घर में कभी भी नहीं रखना चाहिए…

जी हां, अगर छत पर गंदगी होती है, तो उससे घर में कंगाली आती है। ऐसे में घर की छत पर कबाड़ को नहीं रखना चाहिए। अगर आपके छत पर भी कोई कबाड़ है तो हटा दीजिए।

आपको बता दें कि अगर आपके घर में कोई भी चीजें टूटी फूटी हो तो उसे तुरंत हटा दें। टूटी फूटी वस्तुएं को रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है, इससे आप कर्ज में डूब में सकते हैं।

फटे पुराने कपड़ों को घरो में न रखे क्योंकि ऐसा करने घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। बता दें कि घर में पुराने कपड़ो की पोटली धनलाभ में रूकावट बनती है। ऐसे में इसे फौरन घर से हटा दें।

खंडति मूर्तियों को घऱ में गलती से न रखें। ऐसा करने से देवी देवताओं का प्रकोप आप पर बरसता है। बता दें कि घर में हमेशा मूर्तियों को सही अवस्था में ही रखना चाहिए। खंडित मूर्तियों से पूजा भी पूरी नहीं होती है।

घर में बनने वाले मकड़ी के जालों को तुरंत हटा दें, वरना आपके घर में अशुभ होगा। बताते चलें कि मकड़ी का जाला घऱ में आर्थिक तंगी की तरफ इशारा करता है, ऐसे में इसे हटा देना चाहिए।

Back to top button