घर में पैसों को नहीं टिकने देती ये 4 चीजें, घर से तुरंत हटा दें इन्हें बाद में खूब बरसेगा पैसा।

पैसे कमाने का टोटका : अमीर बनने की चाहत हर किसी की होती है, दुनिया का हर इंसान ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहता है। आप जानते हैं पैसों के बिना आज के समय में कोई भी काम करना कितना मुश्किल है इसलिए पैसे कमाने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं लेकिन कई बार अच्छे खासे पैसे कमाने के बाद भी पर्स में पैसे नहीं टिकते और हमेशा पैसों की तंगी से जूझते रहते हैं। अगर अच्छी आमदनी होने के बाद भी आपके पास पैसे नहीं टिकते तो इसके पीछे कई वजह हो सकती हैं।

आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो व्यक्ति को अमीर बनने में बाधा उत्पन्न करती हैं और जिनकी वजह से पैसों में बरकत नहीं होती। आज हम आपको 4 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो व्यक्ति को अमीर बनने से रोकती हैं, तो आइए आपको बताते हैं वह चार चीजें कौन सी है।

कबूतर का घोंसला :

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कबूतर का घोंसला होना काफी अशुभ माना जाता है, कहा जाता है कि जिस घर में कबूतर का घोंसला होता है उस घर में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है। कबूतर का घोंसला गरीबी का एक मुख्य कारण माना जाता है। घर के अंदर कबूतर के घोंसले का होना अशुभ संकेत होता है। इसलिए अगर आपके घर या ऑफिस कहीं भी जहां आप रहते हैं या काम करते हैं कबूतर का घोंसला है तो इसे तुरंत हटा दे।

मकड़ी का जाला :

घर में मकड़ी के जाले होना व्यक्ति के दुर्भाग्य की निशानी मानी जाते हैं, कहा जाता है कि जिस घर में मकड़ी के जाले लगे होते हैं उस घर में धन की देवी माता लक्ष्मी कभी नहीं टिकती। घर में मकड़ी के जाले होना अशुभ माना जाता है। अक्सर घर की नियमित सफाई ना होने की वजह से मकड़ी घर में जाले बना लेती है। बता दें कि इसकी वजह से घर का हर कोना नकारात्मक उर्जा से भर जाता है और ये आपकी तरक्की में बाधा डालते है इसलिए जरूरी है कि घर में जितने भी मकड़ी के जाले हैं उनको हटा लिया जाए।

मधुमक्खी का छत्ता :

मधुमक्खी के शहद से होने वाले फायदों के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा लेकिन घर में मधुमक्खी का छत्ता बहुत अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मधुमक्खी का छत्ता होने से गृहस्वामी के पास कभी भी पैसा नहीं टिकता और हमेशा पैसा हाथ में आते ही चला जाता है। इसके साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से भी मधुमक्खी का छत्ता काफी खतरनाक होता है अगर मधुमक्खी काट ले तो असहनीय पीड़ा उठानी पड़ती है इसलिए अगर आपके घर में भी मधुमक्खी का छत्ता है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए।

सूखी पत्तियां ( पैसे कमाने का टोटका) :

अगर आपके घर के बगीचे में पेड़ों के पत्ते सूख जाए तो उन्हें तुरंत तोड़ देना चाहिए अन्यथा आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और इससे आपको धन की हानि हो सकती है। इसके अलावा अपने बगीचे में कोई भी कांटेदार पेड़ पौधें भी ना लगाएं, कहते हैं कि कांटेदार पौधे घर में अशुभ उर्जा उत्पन्न करते हैं।

तो आप ने पढ़ा पैसे कमाने का टोटका , घर में पैसों को नहीं टिकने देती ये 4 चीजें, घर से तुरंत हटा दें . पोस्ट पसंद आया हो तो ज़रोरो शेयर करें

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.