राजनीति

पटनागढ़ : शादी में मिला ऐसा गिफ्ट कि खोलते ही हो गई दुल्हे की मौत, जानिए ऐसा क्या था गिफ्ट में..

शादी में तोहफा मिलना तो आम है पर क्या कोई तोहफा ऐसा भी हो सकता है कि वो दुल्हें की ही जान ले

पटनागढ़ : शादी में तोहफा मिलना तो आम है पर क्या कोई तोहफा ऐसा भी हो सकता है कि वो दुल्हें की ही जान ले .. जी हां, सुनने में तो ये है अजीब लग सकता है पर कुछ ऐसी ही हैरान करने वाली घटना ओडिशा में हुई है । दरअसल ओडिशा के बलांगीर के पटनागढ़ (Patnagarh, Bolangir, Odisha) में एक परिवार में हाल ही में शादी हुई थी जिसके बाद शादीवाले घर में शुक्रवार के दिन कहीं से एक गिफ्ट पार्सल आया और दुल्ह ने जैसे ही उस गिफ्ट को खोलने की कोशिश की एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें दूल्हे समेत 3 लोगों की मौत हो गई .. इस हादसे में दुल्हन भी गंभीर रूप से घायल हो गई है जिसका फिलहाल इलाज चल रहा है।

पांच दिन पहले हुई थी शादी सौम्य शेखर और रीमा की शादी

Saumay Shekhar Sahu & Reema Sahu Patnagarh

इस घटना के बाद शादी के माहौल में दूल्हा और दुल्हन के घर सन्नाटा पसरा गया है.. कल तक जहां दोनों घरों में खुशियां ही खुशियां थी वहीं अब कोई अस्पताल में भर्ती है तो किसी की मौत हो चुकी है। पूरे इलाके में इस हादसे की वजह से मायूसी छा गई है। मीडिया के अनुसार महज पांच दिन पहले इस जोड़े की शादी हुई थी ऐसे में जहां इनका पूरा परिवार खुशियों में डूबा हुआ था वहीं अचानक घर आए एक गिफ्ट ने परिवार के कई सदस्यों की जान ले ली.. इस दर्दनाक हादसे में दूल्हे की साथ ही दूल्हे की दादी और एक अन्य रिश्तेदार की भी जान चली गई।

पार्सल से आया था गिफ्ट

दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ओडिशा के पटनागढ़ के रहने वाले सौम्य शेखर साहू (Saumy Shekhar Sahu)  और रीमा साहू  (Reema Sahu) की शादी 18 फरवरी को हुई थी। ऐसे में शादी के खुशनुमा माहौल में 23 फरवरी के दिन इनके घर पार्सल से एक तोहफा पहुंचा जिसे नवविवाहित जोड़ा बड़े उत्साह से अपने परिजनों के साथ देख रहा था लेकिन जैसे ही उस पार्सल को खोला गया तो उससे बड़ा धमाका हुआ और फिर वहां मौजूद सभी लोग उसको चपेट में आ गए।

ऐसे में बेहद गम्भीर हालत में परिजनों ने दुल्हे सौम्य शेखर को राउरकेला के अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसे बुर्ला मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया। पर कुछ समय बाद ही इलाज के दौरान ही दुल्हे की मौत हो गई। जबकि ब्लास्ट में सौम्य की दादी इतनी गम्भीर चोटें आई कि अस्पताल ले जाते वक्त ही उन्होंने दम तोड़ दिया था। वहीं दुल्हन का इलाज इस वक्त आईजीएच राउरकेला अस्पताल में किया जा रहा है फिलहाल उसकी भी हालत बेहद गम्भीर बनी हुई है।

मीडिया सूत्रों की मानें तो सौम्य के परिवार को शुक्रवार की दोपहर लगभग 1.20 बजे रायपुर से एक गिफ्ट पार्सल आया था, ऐसे में जब सौम्य अपने परिजनो के साथ गिफ्ट खोल रहा थी तभी धमाका हुआ था। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है लेकिन अभी तक पुलिस को गिफ्ट भेजने वाले के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इस मामले में पटनागढ़ पुलिस (Patnagarg Police)  के साथ-साथ वैज्ञानिकों की टीम भी जांच कर रही है। पुलिस ने मीडिया को जो  जानकारी दी है उसके मुताबिक ये धमाका कच्चे बम के कारण हुआ था।

Back to top button