बॉलीवुड

क्या आपको भी लगता है कि डाइरेक्टर के साथ सोने से फिल्मों में काम मिल जाता है, जानिये सच्चाई

राइमा सेन : बॉलीवुड एक चमक-धमक से भरी हुई दुनिया है। इसके बारे में सभी लोगों की अलग-अलग सोच है। कुछ लोग इसे मायाजाल के नाम से जानते हैं तो कुछ लोग किसी और नाम से। कई लोगों के मन में बॉलीवुड को लेकर कुछ ग़लत धारणाएँ भी बनी हुई हैं। हालाँकि ऐसा पहले होता था या नहीं इसके बारे में हमारे पास अभी कोई जानकारी नहीं है। बॉलीवुड के बारे में अक्सर ये ग़लत धारणा बनी हुई है कि बॉलीवुड में किसी भी अभिनेत्री को काम बड़ी आसानी से तब मिल सकता है जब वह किसी फ़िल्म निर्देशक के साथ सो ले।

बॉलीवुड में नहीं करना पड़ा सेक्सुअल हैरेसमेंट का सामना:राइमा सेन

हाल ही में लोगों की इस ग़लत धारणा को तोड़ते हुए ऐक्ट्रेस राइमा सेन ने बताया कि किसी भी फ़िल्म निर्देशक के साथ सोने से फ़िल्म में काम नहीं मिलता है। आपको बता दें एक बड़ी अंग्रेज़ी वेबसाइट को दिए अपने इंटरव्यू में राइमा सेना ने चौकने वाली बातें बतायी। आपको बता दें रिया #Me Too अभियान के तहत बोल रही थीं। राइमा सेन ने बातचीत के दौरान बताया कि वह बहुत ख़ुशक़िस्मत रही हैं कि उन्हें बॉलीवुड में कभी सेक्सुअल हैरेसमेंट का सामना नहीं करना पड़ा।

सफलता पाने का नहीं होता कोई शॉर्टकट: राइमा सेन

राइमा सेन ने बातचीत के दौरान यह भी बताया कि इसके बारे में सबकी अपनी-अपनी अलग सोच हो सकती है। सभी लोगों को इस बात का अहसास होना चाहिए और यह माँ लेना चाहिए कि सफलता कभी भी आसानी से नहीं मिलती है। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। अगर आपको लगता है कि आप किसी डाइरेक्टर के साथ सो जाएँगी और आपको उसकी फ़िल्म में काम मिल जाएगा तो यह फ़ंडा कभी काम नहि करता है। जानकारी के लिए आपको बता दें राइमा की माँ मुनमुन सेन और नानी सुचित्रा सेन हिंदी और बंगाली फ़िल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री रह चुकी हैं।

हर जगह मौजूद है कास्टिंग काउच की समस्या: राइमा सेन

राइमा ने यह साफ़-साफ़ कहा कि जो लोग नॉन फ़िल्मी बैकग्राउंड से आते हैं वह इस तरह की बातों का शिकार बहुत जल्दी हो जाते हैं। इस बारे में राइमा का कहना है कि हो सकता है कि नए आने वाले लोगों को शायद इसके बारे में जानकारी ना हो कि इंडस्ट्री में कैसे काम मिलता है? उन लोगों को सिस्टम को समझने की आवश्यकता है। राइमा का कहना है कि कास्टिंग काउच की समस्या केवल फ़िल्म इंडस्ट्री में ही नहीं हर जगह मौजूद है। राइमा ने यह भी कहा कि व्यक्ति का टैलेंट ही सबकुछ होता है। यही आपको काम दिलाता है और सफलता भी।

टैलेंटेड लोगों के पास होता है बैकअप प्लान:

राइमा सेना कहती हैं कि अगर आपके अंदर टैलेंट है तो आपके पास कोई ना कोई बैकअप प्लान होगा, लेकिन अगर आपके पास टैलेंट की कमी है तो आपको अपने ऊपर भी यक़ीन नहीं होगा। आपको बता दें राइमा बॉलीवुड में काफ़ी समय से काम कर रही हैं और उन्हें बॉलीवुड की हर नीति के बारे में अच्छे से पता है। राइमा ने बॉलीवुड की फ़िल्म दमन, परिणिता, सी कम्पनी, तीन पत्ती, और बॉलीवुड डायरीज में काम कर चुकी हैं। हाल ही में राइमा की वोदका डायरीज भी रिलीज़ हुई थी। हालाँकि यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ज़्यादा चल नहीं पायी।

Back to top button