घर से निकलते ही अगर ऐसी लड़की दिख गई तो मानो आपकी किस्मत चमक गई, अभी पढ़िये

शकुन होने के संकेत: शकुन-अपशकुन का दौर अभी से नहीं चल रहा है, बल्कि प्राचीनकाल से इसकी बहुत ज्यादा मान्यता है। हालांकि, अब इसका चलन थोड़ा सा कम हुआ है, लेकिन हर दूसरा इंसान शकुन और अपशुकन में कभी न कभी तो जरूर भरोसा करता है। जी हां, ज्योतिष के अनुसार तो इसका बहुत ही महत्व है, तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे मिलते ही आप समझ लीजिए कि आपके साथ अच्छा होने वाला है?

शास्त्रों के मुताबिक, शकुन से आशय यह है कि भविष्य में आपके साथ कुछ अच्छा घट सकता है, जिसकी आपको चाहत है। साथ ही अपशकुन से आशय ये है कि भविष्य में आपके साथ कुछ अनहोनी हो सकती है यानि जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की हो। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम ऐसी छोटी छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं, जिसका असर सीधे सीधे हमारी लाइफ पर पड़ता है।

शकुन होने के संकेत

गरूड़ पुराण में भी उन बातों का संकेत दिया गया है, जिससे हमारे लाइफ में शुभ या अशुभ होने वाले हैं। बता कि गरूड़ पुराण के आचार कांड में उन संकेतों का वर्णन किया गया, जिससे ये पता चल सकता है कि आपको धन लाभ होगा या नहीं? तो चलिए जानते हैं कि वो कौन कौन से संकेत हैं, जिससे धन मिलने की संभावनाएं ज्यादा हो जाती है?

1.शंख या मंदिर

शास्त्रों के मुताबिक, अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं, और ऐसे समय में आपको शंख की आवाज या मंदिर दिखाई दें, तो समझ लीजिये आपको धनलाभ होने वाला है।

2. सफाईकर्मी का दिखना

अगर किसी जरूरी काम से आप बाहर जा रहे हैं, ऐसे में रास्ते में आपको सफाईकर्मी दिख जाए तो ये आपके लिए शुभ संकेत है। मतलब आपको धनलाभ होने वाला है, या फिर आपका जरूरी काम सफल हो जाएगा।

3.अगर ये जानवर दिखे

घर से जाते समय अगर आपको रास्ते में कुत्ता, नेवला, चूहा दिखाई दे तो समझ लेना चाहिए कि आपको धन लाभ होने वाला है।

4.कलश लिए हुई लड़की का दिखना

घर से निकलते ही अगर आपको कोई ऐसी लड़की दिखाई दे जाए जिसके पास कलश हो वो भी पानी से भरा तो आपके लिए ये बहुत ही शुभ संकते है। बता दें कि ऐसा दिखाई देने पर लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसती है।

5.हंसती हुई छोटी कन्या

घर से निकलते समय अगर आपको कोई छोटी सी कन्या दिखाई दे जाए वो भी मुस्कुराते हुए तो आपके लिए ये बहुत ही शुभ होता है। माना जाता है कि हंसती हुई कन्या देखने पर जल्दी ही धनलाभ होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.