दिलचस्प

एक लड़की की खूबसूरती ने रातों रात ८४ गांव को तबाह कर दिया

एक लड़की की खूबसूरती ने रातों रात ८४ गांव को  तबाह कर दिया

राजस्थान. एक लड़की की सुंदरता क्या कर सकती है, इसका अंदाज आपको ये खबर पढ़कर हो जाएगा. एक लड़की की सुंदरता ने न केवल उसके परिवार को बल्कि 84 गांव को रातों रात तबाह कर दिया था. आपको सुनकर हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन ये बिल्कुल सच है. हम बात कर रहे हैं कुलधारा राजस्थान के जैसलमेर शहर से 25 किमी की दूरी पर स्थित कुलधारा गांव की.
27361_f195fd64_146227206323_600_300_s

ये ब्राह्मणों का गांव था, जहां एक लड़की की सुंदरता पर वहां के एक शख्स की नजर पड़ी तो देखते ही देखते सब कुछ उजड़ गया. कहा जाता है कि कुलधारा गांव के मुखिया की 18 वर्ष की बहुत ही सुन्दर कन्या थी. एक दिन गांव के दौरे के दौरान रियासत के मंत्री सलीम सिंह की नजर उस लड़की पर पड़ी. उसने मुखिया से मिलकर उससे विवाह करने की इच्छा जाहिर की, परन्तु मुखिया ने इसे ठुकरा दिया. इस पर सलीम सिंह ने गांव पर भारी टैक्स लगाने और गांव बर्बाद करने की चेतावनी दी. इस घटना से क्रोधित कुलधारा तथा आसपास के 83 गांवों के निवासियों ने लड़की का सम्मान बचाने के लिए इस जगह को हमेशा के लिए छोड़ने का निश्चय किया. उन्होंने उसी रात को अपने पूरे घर-परिवार और सामान सहित गांव छोड़ दिया और कहीं चले गए.

Beautiful-Girl-Hiding-Face-From-Leaf-HD-Wallpaper

लड़की की सुंदरता के कारण अब ये एक शापित डरावना गांव माना जाता है. भानगढ़ के किले की तरह यह गांव भी अचानक ही एक रात में वीरान हो गया था. उसके बाद से इस गांव में कोई भी बस नहीं पाया. इस गांव के वीराने में भी भानगढ़ के किले की तरह एक खूबसूरत लड़की की दास्तान छुपी हुई है.

Related Articles

Close