सरकारी नौकरी का मतलब इन तस्वीरों को देखकर समझ जाएंगे आप, कोसने लगेंगे अपनी किस्मत को- देखें

हर व्यक्ति का सपना होता है सरकारी नौकरी पाना. लेकिन किसी-किसी का ही यह सपना पूरा हो पाता है. सरकारी नौकरी में जितना आराम होता है उतना आराम प्राइवेट नौकरी में नहीं मिल पाता. प्राइवेट के मुकाबले सरकारी नौकरी में तनख्वाह भी ज्यादा मिलती है. इसलिए अधिकतर व्यक्ति सरकारी नौकरी की तरफ भागता है. घरवालों का भी सपना होता है कि उनका बेटा या बेटी सरकारी नौकरी करे. लेकिन गवर्नमेंट जॉब मिलना इतना आसान नहीं है. इसे पाने के लिए व्यक्ति को तरह-तरह के एंट्रेंस एग्जाम से गुजरना पड़ता है. आपने देखा होगा शादी होने पर भी घरवालों की यह डिमांड होती है कि लड़का/लड़की सरकारी नौकरी में होना चाहिए. कुछ पुरानी सोच वाले लोगों की नजरों में सरकारी नौकरी ही सब कुछ है. लेकिन कुछ लोगों की यह धारणा धीरे-धीरे बदली है. प्राइवेट नौकरी भी सरकारी नौकरी को पूरी तरह टक्कर दे रही है. प्राइवेट नौकरी में अब वह सारी सुविधाएं मिलती हैं जो कि सरकारी में मिला करती थीं.

लेकिन सरकारी नौकरी करने वालों को एक बड़ा फायदा जरूर मिलता है. यह कहना गलत नहीं होगा कि आज भी सरकारी नौकरी करने वालों को प्राइवेट नौकरी करने वालों की तुलना में सुंदर बीवी मिलती है. आप भी हमारी इस बात से सहमत होंगे. अगर नहीं भी होंगे तो आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जिसे देखने के बाद आपको इस बात से सहमत होना ही पड़ेगा. कहते हैं कि जब इंसान प्यार में होता है तो उसके लिए लुक्स मायने नहीं रखता. लेकिन ये तस्वीरें देखने के बाद आप ही डिसाइड कीजिये कि इनमें प्यार है या मामला कुछ और ही है.

ये है पहली तस्वीर. इस तस्वीर को देखने के बाद आप यकीनन हैरान हो जाएंगे और अपनी किस्मत को कोसने लगेंगे. इस तस्वीर में लगभग 50 की उम्र पार कर चुका आदमी जिसकी शक्ल भी कुछ खास नहीं है अपने से आधी और बेहद खूबसूरत महिला से इश्क लड़ा रहा है.

दूसरी तस्वीर भी कमाल की है. इस तस्वीर को देखकर एक कहावत याद आ जाती है- लंगूर के हाथ में अंगूर.

अब ये तीसरी तस्वीर देखिये. इसे आप भगवान का करिश्मा नहीं कहेंगे तो और क्या कहेंगे. आदमी इतना काला है कि उस पर टॉर्च मारने या सूरज की रौशनी में ले जाने की जरूरत है और बीवी इतनी गोरी और सुंदर है कि उसे दुनिया के नजरों से छुपा कर रखने की जरूरत है.

इस तस्वीर के बारे में आपका क्या ख्याल है? इस तस्वीर के लिए भी ऊपर कही बात बिलकुल फिट बैठती है और कहावत भी कि ‘किस्मत मेहरबान तो गधा पहलवान’.

अब इस तस्वीर को देखने के बाद हम सभी को अपना सिर फोड़ लेना चाहिए. इनके लिए भी एक कहावत है कि ‘प्यार अंधा होता है’.

भाई, अब इसे चमत्कार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे. इसे देखने के बाद तो हमारे पास कुछ शब्द ही नहीं बचे हैं.

अब इस तस्वीर को देखिये कैसे महाशय अपनी बीवी के साथ शान से खड़े हैं. शान से खड़े होने की बात ही है. आखिर उनकी बीवी है जो इतनी सुंदर. आगे देखिये ऐसी ही कुछ और तस्वीरें…

Note: इस पोस्ट का मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. आप सभी को हंसाने की हमारी ये छोटी सी कोशिश थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.