हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

दोनों पैरों से लाचार इस दिव्यांग ने देशभक्ति से भरपुर ऐसा डांस किया है की,आप सलाम करेंगे

कहते हैं जब दिल में देश के लिए सच्ची मोहब्बत हो तो आपको कोई भी मुसीबत कुछ भी कर गुजरने से नहीं रोक सकती।  देशभक्ति का तात्पर्य अपने देश के साथ प्रेम करना है। यह मानव के हृदय में जलने वाली ईश्वरीय ज्वाला है जो अपनी जन्म भूमि को अन्य सभी से अधिक प्यार करने की शिक्षा देती है। देशभक्ति का कोई रुप या स्वरुप नहीं होता। एक देशभक्त हमेशा केवल एक देशभक्त होता है। अपने देश के लिए बड़े से बड़े त्याग करने के लिए आतुर रहता है और अपनी मातृभूमि के लिए बलिदान देने के लिए सदा तैयार रहता है। Disabled great patriotic dance.

यूट्यूब के माध्यम से एक ऐसा विडियों सामने आया है जिसमें शारीरिक रुप से असक्षम व्यक्ति ने देशभक्ति के गाने पर ऐसा डांस किया है जो वाकई देशभक्ति के गहरे भावों से भरा हुआ है।

देखिए यह शानदार विडियों (patriotic dance) –

 

https://youtu.be/LSDal48pLG0

इन्होंने साबित कर दिया कि देशभक्ति एक श्रेष्ठ गुण है। जो खुद में एक ऐसी ताकत है जो निर्बल को भी ताकतवर बना सकती है। अपने देश के दु:खों और खतरों में हमें इसके साथ खड़ा होने, इसके लिए कार्य करने और यदि आवश्यकता पड़े तो इसके लिए अपना जीवन अर्पण करने के लिए तैयार रहने की प्रेरणा देती है, चाहे हम कितने भी निर्बल या असक्षम क्यों न हो।

DMCA.com Protection Status