बॉलीवुड

इस शख्स की वजह से रानी मुखर्जी बनीं हीरोइन, ये नहीं होता तो फिल्मों में आना मुश्किल था

रानी मुखर्जी आजकल अपनी आने वाली फिल्म ‘हिचकी’ को लेकर काफी चर्चे में हैं. आजकल वह अपनी फिल्म की प्रमोशन जोरो शोरों से कर रही हैं. भले ही आज रानी मुखर्जी कहीं गुम सी हो गई हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब रानी मुख़र्जी इंडस्ट्री की रानी हुआ करती थीं. उनका जादू किसी रानी की तरह ही चलता था. उनकी खूबसूरती और अभिनय के लोग दीवाने थे. रानी मुखर्जी ने अपने शुरुवाती करियर में कमाल कर दिया. लेकिन बॉलीवुड की क्वीन रानी मुखर्जी का पहले से एक्ट्रेस बनने का कोई इरादा नहीं था. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी पहचान आगे जाकर एक एक्ट्रेस के रूप में होगी.

लेकिन शायद उनकी किस्मत में एक अभिनेत्री होना ही लिखा था. रानी ने अपने अभिनय की शुरुवात फिल्म ‘राजा की आएगी बरात’ से की थी. हालांकि यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी लेकिन रानी ने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जरूर जीत लिया था. उसके बाद रानी ने सुपरहिट फिल्मों की झड़ी लगा दी. आमिर के साथ फिल्म ‘गुलाम’ ने रानी को सबके दिलों की रानी बना दिया. गोविंदा के साथ रानी की जोड़ी बहुत मशहूर हुई. उन्होंने फिल्म ‘हद कर दी आपने से’ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. उस समय रानी और गोविंदा के अफेयर की खूब खबरें उड़ी थीं.

गोविंदा को दे बैठी थीं अपना दिल

साल 2000 में गोविंदा और रानी फिल्म ‘हद कर दी आपने’ की शूटिंग कर रहे थे. उसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए. रानी गोविंदा से बेइंतेहा प्यार करने लगीं और गोविंदा भी उन पर जान छिड़कने लगे. कहा जाता है कि उस समय गोविंदा ने रानी के प्यार में जम कर पैसा उड़ाया. वह उन्हें महंगे-महंगे गिफ्ट्स देते थे और रानी को अपनी फिल्म में लेने के लिए प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स से अप्रोच भी करते थे. उस वक़्त गोविंदा का नाम इंडस्ट्री के सबसे सक्सेसफुल स्टार्स में आता था. वह इस कदर नज़दीक आ गए थे कि अपना सारा टाइम एक-दूसरे के साथ ही स्पेंड किया करते थे.

एक बार तो गोविंदा रानी के साथ उनके फ्लैट पर भी देखे गए थे. उसी टाइम दोनों के अफेयर की खबरें सुर्खियों में आई थीं. रानी ने बताया कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह अभिनेत्री बनेंगी. एक ख़ास शख्स की वजह से वह इस इंडस्ट्री में आयीं. रानी ने बताया कि एक्टर बनना उनकी पहली चॉइस नहीं थी. वह बाइ डिफ़ॉल्ट एक्टर बन गईं.

मां की बदौलत रानी बनीं एक्ट्रेस

दरअसल, हिचकी के प्रमोशन के दौरान रानी ने बताया कि उनकी मां चाहती थीं कि वह एक्ट्रेस बनें. उन्होंने कहा कि उनकी मम्मी की वजह से वह एक्टर बनी हैं. रानी ने बताया कि उस समय जनरेशन अलग हुआ करती थी. बच्चे अपने माता-पिता की बात मान लिया करते थे. इसलिए उन्होंने चुपचाप अपनी मां की बात मान ली और अपने मां की बदौलत ही वह आज एक एक्टर हैं. रानी ने बताया कि उनकी मां ने बहुत पहले ही उनके टैलेंट को पहचान लिया था. खैर जो भी हो रानी की मां के बदौलत इंडस्ट्री को एक बेहतरीन अदाकारा मिल गई. अब ये देखना बाकी है कि ‘हिचकी’ से रानी का जादू एक बार फिर दर्शकों पर चल पाता है या नहीं.

Back to top button