स्वास्थ्य

सुंदर से भी सुंदर चेहरा पाने के लिए रोजाना यूज करें बस एक उपाय

सुंदर चेहरे के लिए उपाय: आज की दुनिया में सुदंरता कितनी ज्यादा मायने रखती है, इससे कोई बेखबर नहीं होगा, ऐसे में सुंदर दिखने के लिए लड़किया न जाने कितने प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। आलम ये होता है कि चेहरा डेमेज हो जाता है, जिसकी वजह से लेने के देने पड़ जाते हैं। तो चलिए आज हम आपको सिर्फ एक नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसके यूज से आपका चेहरा फूलों की तरह निखर जाता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

लड़कियां सबसे सुंदर दिखाना चाहती है, लेकिन अक्सर उनकी यही शिकायत होती है कि उन्हे उनके मन मुताबिक निखार नहीं होता है, जिसकी वजह से वो तनावग्रस्त हो जाती है और इसका सीधा असर उनके हेल्थ पर पड़ता है। बताते चलें कि आपके घर में ही ऐसी कई चीजे मौजूद होती है, जिससे आपका चेहरा निखर सकता है। बस आपको उसकी सही और सटीक जानकारी होनी चाहिए। तो चलिए अब आपको ऐसे ही एक नुस्खे से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से निखार पा सकती हैं।

सुंदर चेहरे के लिए उपाय

बता दें कि हम जो नुस्खा आपको बताने जा रहे हैं, उसके लिए आपको सिर्फ तीन चीजों की जरूरत होगी। और तो और ये चीजें मार्कट में आसानी के साथ साथ सस्ती भी मौजूद है। बता दें कि आपको इसके लिए मुल्तानी मिट्टी, नींबू और दही लेना है। बता दें कि इसे बनाने के‍ लिए 2 चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टी, 2 चम्मच दही और 1 चम्‍मच नींबू के रस को अच्छी तरह मिक्स करें।

कैसे करें यूज

बता दें कि जब पेस्ट अच्छे से तैयार हो जाएं, तो आपको अपने चेहरे पर लगा लें, जिसके बाद 15 मिनट के लिए उसे सूखने दें। जब वो पूरी तरह से सूख जाएं तब आपको गुनगुने पानी से अपने चेहरे को वॉश करना है, ऐसे में अगर आप 21 दिनों तक करेंगी तो आपको अपने चेहरे पर अलग ही निखार देखने को मिलेगा।

याद रहे कि चेहरे को ज्यादा गर्म पानी से वॉश न करें, क्योंकि गर्म पानी चेहरे के लिए खतरनाक होता है, इससे आपका चेहरा डेमेज हो जाता है। बताते चलें कि इसको आप रोजाना नहाने से पहले करें और कुछ ही दिनों आपको अलग सा निखार देखने को मिलेगा।

( नोट: ऐसी ही दमदार और फायदेमंद खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें)

Back to top button