दिलचस्प

6 साल की इस लड़की का ब्रेक डांस देखकर निश्चित तौर पर आप दाँतों तले अंगुलियाँ दबा लेंगे, देखें विडियो !

आज के तेजी से बदलते माहौल में हर माँ- बाप अपने बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देना चाहता है और शिक्षा के साथ- साथ उसे सभी क्षेत्रों में बेहतर करने के लिए भी प्रशिक्षित किया जा रहा है। बच्चा सब कुछ सीखकर एक परिपूर्ण व्यक्तित्व का मालिक बन जाये। इसके लिए माता पिता पानी की तरह पैसा भी खर्च करते हैं। कहते हैं प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती है, सही कहते हैं। जो लोग इस बात को झूठ मानते हैं उनके इस भ्रम को यह विडियो (kids break dance) दूर करेगा।

आज देश- विदेश हर जगह पर अनेक तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसमे बड़ों से लेकर बच्चे तक भाग लेकर अपनी प्रतिभा को दिखा सकें। ऐसा ही एक विडियो है जिसमे एक 6 साल की बच्ची अपने से उम्र में बड़े लड़के के साथ डांस कर रही है वो भी कोई ऐसा वैसा डांस नहीं ब्रेक डांस। यह एक बहुत ही मुश्किल डांस होता है जिसमे शरीर के सभी हिस्सों को लगभग टूटने की अवस्था थक मोड़ दिया जाता है। बड़े- बड़े सुरमा इस डांस को करने से हचकते हैं, लेकिन इस छोटी बच्ची ने जिस खूबसूरती के साथ डांस किया है वह वाकई सराहनीय है। छोटी बच्ची ने न केवल डांस किया है बल्कि अपने से उम्र में बड़े लड़के को कड़ी टक्कर भी दी है।

यकीन मानिये छोटी बच्ची के डांस (kids break dance) को देखकर आप भी सोच में पड़ जायेंगे कि कुछ भी मुश्किल नहीं है बस मन में करने की लगन और मेहनत करने का ज़ज्बा होना चाहिए, जिस डांस को करने में बड़े- बड़ों के पसीने छूट जाते हैं उस डांस को यह बच्ची बिना किसी परेशानी के कर रही है। यह लड़की वाकई में प्रशंसा की पात्र है।

आप भी विडियो देखें (kids break dance amazing):

Back to top button