स्वास्थ्य

लंबे, घने और सिल्की बालों के लिए शेम्पू में मिलाएं ये एक चीज, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

लंबे घने बाल कैसे पाएं :- लंबे, घने और सिल्की बाल के लिए आप न जाने कितने कैमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इससे आपके बाल और भी ज्यादा डैमेज हो जाते हैं, जिसकी वजह से आप निराश हो जाते हैं। लंबे, घने और सिल्की बालों की चाहत तो हर किसी की होती है, लेकिन किसी की ये चाहत पूरी होती है तो किसी के हाथ सिर्फ निराशा ही लगती है, ऐसे में आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको ऐसे रामबाण नुस्खे से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिससे आपकी बालों से संबंधी सारी परेशानियों दूर हो जाएंगी।

जी हां, अगर आपको भी लंबे, घने और सिल्की बालों की चाहत है तो आप बस शैम्पू में सिर्फ एक ही चीज को मिक्स करना होगा। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो क्या ऐसी चीज है, जिससे बालों की सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी? आपको बता दें कि जिस चीज के बारे में हम बात कर रहे हैं, वो आपकी किचन में आसानी से मिल जाएगी।

बताते चलें कि आप सभी के किचन में शुगर यानी चीनी तो मौजूद ही होती है, तो बस अब आप अपने शैम्पू में चीनी मिलाकर लगाएं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर चीनी से क्या फायदा होगा, तो चलिए अब हम आपको इसके गुणों से रूबरू कराने जा रहे हैं। यकीन मानिये, इस नुस्खे को लगातार आजमाने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

लंबे घने बाल कैसे पाएं

चीनी बालों को उचित पोषण देता है, जोकि आजकल की प्रदूषण भरी लाइफ में भी हमारे बालों को स्वस्थ रखने का काम करता है। ऐसे में बस आपको इसका सही इस्तेमाल करने की जानकारी होनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि चीनी बालों पर कैसे और क्या कमाल होता है?

1.डेड स्किन को निकाले

शैम्पू से हमारी स्किन पर कई तरह की समस्याएं हो जाती है, जिसमें से एक है डेड स्किन की। जी हां, डेड स्किन से आप परेशान होकर काफी खर्चा करते हैं, लेकिन अगर आप अपने शैम्पू में एक चम्मच चीनी मिलाकर लगाएंगे तो आपकी ये समस्या जल्दी ही दूर हो जाएगी।

2. सिल्की बालों के लिए

सिल्की बालों के लिए आपको अपने शैम्पू में सिर्फ एक चम्मच शुगर मिलाकर लगाएं, लेकिन इस दौरान आप जरूर ध्यान दें कि आप अपने बालों को रोज रोज नहीं बल्कि सप्ताह में सिर्फ दो या तीन बार ही धोना चाहिए।

3.डैंड्रफ से छुटकारा

बता दें कि डैंड्रफ सर्दियों में आम समस्या है, लेकिन अगर आप शैम्पू में लगातार एक चम्मच चीनी मिलाकर लगाएंगे तो आपकी ये समस्या जल्दी ही खत्म हो जाएगी।

4.लंबे बालों के लिए

आमतौर पर लड़कियोंं की शिकायत रहती है कि उनके बाल बढ़ते नहीं है, जिसकी वजह से वो न जाने कितने शैम्पू और तेल का यूज करती है, लेकिन अब आप सिर्फ अपने शैम्पू में सिर्फ एक चम्मच चीनी मिलाकर नियमित तौर पर लगाएंगी, तो आपके बालों की ग्रोथ होने लगेगी लंबे घने बाल हो जाएगी।

Back to top button