पांचवे वनडे मैच में चला रोहित शर्मा का जादू, पर सतक से ज्यादे बयान की हुई तारीफ

भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा अपने धमाकेदार पारियों के लिए जाने जाते हैं पर इस बार कुछ ऐसा हुआ है कि उनके बल्लेबाजी से अधिक उनके बयान की तीरीफे हो रही हैं। दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5वें वनडे मैच भारत ने 73 रनों से जीत हासिल की, जिसमें रोहित शर्मा की शतकीय पारी अहम भूमिका निभाई और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। लेकिन इस मैच में इनके शतकीय पारी से अधिक इनके दिए हुए एक बयान ने उनके फैंस का दिल जीत लिया है। सोशल मीडिया पर सभी रोहित के इस बयान की तारीफे कर रहे हैं.. चलिए बताते हैं कि आखिर रोहित ने कहा क्या है. (रोहित शर्मा की शतकीय पारी)

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका में चल रहे 6 वनडे मैचों की सीरीज़ में भारत ने 4-1 से अजेय बढ़त बना ली है ।5वां वनडे मैच मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेला गया जहां भारत ने अफ्रीका को 73 रनों से हरा दिया। इस मैच में रोहित शर्मा ने बेहद धमाकेदार पारी खेली और 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 126 गेंदों पर 115 रनद बनाए। इसके बाद मैन ऑफ द मैच की ट्राफी मिलते वक्त रोहित शर्मा ने जो बयान दिया उससे तो रोहित वाकई हीरो बन गए ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब रोहित ये पूछा गया कि इस शतक से वो खुश हैं? और इस शतक के जश्न को कैसे सेलीब्रेट करना चाहेंगे ? तो रोहित शर्मा ने इसके जवाब में कहा कि मेरी इस शतकीय पारी में मेरे दो साथी रन आउट हो गए, ऐसे मैं इसके जश्न को कैसे मनाऊं। असल में इस मैच में रोहित शर्मा के साथ खेलते हुए विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे दोनो ही रन आउट हुए थे .. विराट कोहली तब आउट हुए जब एक रन लेने के चक्कर में भागे पर रोहित ने उन्हें मना कर दिया ऐसे में कोहली सिर्फ 36 रन बनाकर रन आउट हो गयें। इसके बाद 8 रन बनाकर खेल रहे अजिंक्या रहाणे भी एक रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए। ऐसे में इन दोनो के लिए रोहित शर्मा के इस बयान ने सबका दिल जीत लिया है। हालांकि बहुत से लोगों को इस बयान पर विश्वास नहीं हो रहा।

वहीं अपनी इस शतकीय पारी के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि, ‘पिछले कुछ मैचों से मेरे बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे थे। ऐसे में मुझे अपने फॉर्म में वापस पाने के लिए एक अच्छी पारी की जरूरत थी। इसलिए जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा था तो मैं कुछ ऐसा ही प्लान बनाकर आया था और फिर मैंने उसी प्लान के तहत बल्लेबाजी की।’

गौरतलब है कि भारतीय वनडे टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए ये दक्षिण अफ्रीका का दौरा बहुत खराब रहा है। इसके पहले खेले दो टेस्ट सीरीज के दो मैच में उन्होने 4 पारियों में सिर्फ 78 रन ही बनाए थे । वहीं इसके बाद 4 वनडे मैच में भी कोई अच्छा स्कोर नहीं बना सके ..ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रोहित सभी के निशाने पर आ गए थे। लेकिन अब रोहित ने अपनी इस शतकीय पारी के साथ अपने आलोचको का मुंह बंद कर दिया ।