पाक को चीन ने दिया बड़ा धोखा, चीन अब पीएम मोदी के साथ, नवाज कि मुश्किलें बढ़ी

नई दिल्लीः देश में जब से उरी का आतंकवादी हमला हुआ है और हमारे देश के वीर जवान शहीद हुए हैं, तब से भारतीयों में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा भड़क रहा था। सभी हिन्दुस्तानी सिर्फ यही चाहते थे कि, पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए। और इस बार इस हमले का बदला भारतीय सेना ने ले लिया। पैरा कमांडोज ने पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर 7 कैम्प्स तबाह कर दिए और करीब 38 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया। (India China war exercise)

इसके बाद से पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर का उल्लघंन कर रहा है। यहां तक की उसकी इन हरकतों में चीन भी उसका साथ दे रहा है। चीन ने पाकिस्तान की शह पर तिब्बत में ब्रह्मपुत्र का पानी रोका। यूएन में अपने वीटो पावर का उपयोग करके जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने का विरोध किया है। भारत के एनएसजी सदस्यता के प्रयास में वह रोड़ा बना।

newstrend-nawaz-xingping-10-09-2016-1

अगले पेज पर जाने की ऐसा क्या किया हुआ  जिस के चलते चीन को अपना भाई कहने वाले पाकिस्तान को  ऐसा सदमा लगेगा जिससे वह कभी निकल नहीं पाएगा।

 पाकिस्तान को चीन ने ही दिया धोखा –

पाकिस्तान जो भारत को बार-बार चीन की धमकी देता रहता है उसे अब चीन से ही धोखा मिलने वाला है। खबर है कि चान के साथ मिलकर आगे बढ़ना चाहता है। पाकिस्तान जो हमेशा से चीन का साथी होने का दावा करता है, पाकिस्तान जो बार-बार चीन के दम पर भारत को गीदड़ भभकी देता रहता है, वो पाकिस्तान जिसने चीन को अपने मुल्क पर कब्जा करने कि खुली छूट दे रखी है, आज वो इस खबर के बाद बौखला गया है। चीन को अपना भाई कहने वाले पाकिस्तान को इस खबर के बाद ऐसा सदमा लगेगा जिससे वह कभी निकल नहीं पाएगा।

चीन की धमकी देने वाले पाक ने जबसे पाक-चीन कोरिडोर का काम शुरु किया था तो तबसे बड़ी-बड़ी डींग हांकता था कि चीन उसका भाई है और दोनों मुल्कों के बीच परस्पर व्यापार और भाईचारे का सबसे बड़ा नतीजा पाक-चाइना कोरिडोर है। लेकिन पाक ये भूल गया है कि दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्कों में शुमार हिंदुस्तान के पीएम मोदी के आगे उसकी एक भी नहीं चलेगी।

newstrend-indo-china-war-practise-10-09-2016-2

भारत के साथ चीन का युद्धाभ्यास (India China War Exercise) –

आप यह सुनकर सकपका जाएंगे की चीन की सेना पाक पर अटैक करने के गुर सीखने वाली है। लेकिन यह सच है।  चीन अब पाक के लिए ही बड़ी मुश्किल खड़ी करने वाला है। चीन की सेना अब भारतीय सेना के साथ युद्धाभ्यास करने जा रही है। जिस चीन के नाम पर पाक भारत से अपनी आवाज ऊंची करता था और दुनिया के बाकी मुल्कों को धमकी देता था, उसी चीन ने पाक को धोखा मिलने वाला है। बताया जा रहा है कि ये खबर सुनने के बाद से पाक पीएम नवाज शरीफ भारी टेंशन में हैं। चीन को अपना दोस्त समझने वाले नवाज के लिए ये बहुत बड़ा झटका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.