विशेष

पार्टनर पाने के लिए DU में इस बार वेलेंटाइन डे पर होगी दमदमी माई के रूप जैकलीन की पूजा

नई दिल्ली: हर जगह की अपनी एक खासियत और परम्परा होती है। परम्परा और संस्कृति की वजह से ही कुछ जगहों की पुरे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पहचान होती है। ऐसी ही एक अजीबो-गरीब परम्परा काफी समय से दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिन्दू कॉलेज में निभायी जाती है। जी हाँ आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिन्दू कॉलेज में हर साल वेलेंटाइन डे के दिन किसी ना किसी बॉलीवुड अभिनेत्री की दमदमी माई के रूप में पूजा की जाती है।

स्टूडेंट्स ने शुरू कर दी दमदमी माई की पूजा:

युवकों का मानना है कि दमदमी माई के रूप में अभिनेत्रियों की पूजा करने से उन्हें उनकी ही तरह की गर्लफ्रेंड भी मिलेगी। आप तो जानते ही हैं कि वेलेंटाइन डे को पुरे विश्व में प्रेम के पर्व के रूप में जाना जाता है। हर व्यक्ति के जीवन में प्रेम की जरुरत होती है। हर लड़के की यही चाहत होती है कि उसकी भी एक गर्लफ्रेंड हो। लेकिन ऐसा सभी के साथ नहीं होता है। कुछ युवक बिना गर्लफ्रेंड के ही जीवन जीते हैं। ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी के युवकों ने दमदमी माई की पूजा शुरू कर दी।

लव गुरु के रूप में पूजा जायेगा इस बार रणवीर सिंह को:

जानकारी के अनुसार दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिन्दू कॉलेज में इस साल वेलेंटाइन डे के दिन बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज की दमदमी माई के रूप में पूजा की जाएगी।

इस बार खास बात यह है कि दमदमी माई के साथ ही लव गुरु की भी पूजा की जाएगी। इस बार युवक लव गुरु के रूप में रणवीर सिंह की पूजा करेंगे। इस दिन एक पेड़ पर साल की सबसे पॉपुलर बॉलीवुड अभिनेत्री की फोटो लगाई जाती है और उसकी पूजा की जाती है। स्टूडेंट्स ऐसा अपने लिए पार्टनर पाने के लिए करते हैं।

6 सप्ताह के अन्दर ही मिल जाती है गर्लफ्रेंड:

कॉलेज के स्टूडेंट्स के बीच यह बड़ी अजीब मान्यता है। कॉलेज के स्टूडेंट्स का मानना है कि जो भी युवक इस पूजा में शामिल होकर प्रसाद लेता है, उसे 6 सप्ताह के अन्दर ही बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड मिल जाती है। इसके साथ ही यह भी मान्यता है कि अगर कोई वर्जिन इस पूजा में शामिल होता है तो साल के अन्दर ही उसकी वर्जिनिटी भी भंग हो जाती है।

आपको बता दें पिछले साल युवकों में दमदमी माई के रूप में बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी और उर्वशी रौतेला की पूजा कर चुके हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें हिन्दू कॉलेज के प्रांगण में एक कीकर का पेड़ है जिसे स्टूडेंट्स वर्जिन ट्री के नाम से जानते हैं।

दिल के आकर के लाल गुब्बारों और कंडोम से सजाया जाता है पेड़ को:

लवर्स पॉइंट के रूप में मशहूर इस कीकर के पेड़ की वेलेंटाइन डे के दिन खास पूजा की जाती है। वेलेंटाइन डे के दिन इस कीकर के पेड़ को पानी से भरे दिल के आकार के लाल गुब्बारों और निरोध से सजाया जाता है। पेड़ को सजाने के बाद स्टूडेंट्स यहाँ पर दमदमी माई के रूप में चुनी हुई एक्ट्रेस की फोटो लगाते हैं और उसकी पूजा करते हैं। दमदमी माई की पूजा पंडित बनकर फ्रेशर्स करते हैं। इस कीकर के पेड़ को लवर पॉइंट के रूप में भी जाना जाता है।

Related Articles

Close