2 मार्च को बन रहा है अति दुर्लभ संयोग, इस होली 5 राशियों के लोग रातोंरात हो जाएंगे मालामाल

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि किसी के जीवन में खुशी और दुख के लिए काफी हद उसकी ग्रह स्थिती जिम्मेदार होती है। अगर किसी व्यक्ति के ग्रह नक्षत्र सही हो तो व्यक्ति के ऊपर हर तरह की कृपा होती है और उसे जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती। मान्यता के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति के ग्रह नक्षत्र सही न चल रहे हो तो उस व्यक्ति के साथ अचानक होने वाली घटनाएँ बढ़ जाती है। घटना-दुर्घटनाएँ, होनी-अनहोनी होने लगती है। ग्रह नक्षत्रों की स्थिती किसी व्यक्ति के नौकरी व धंधे आदि में हानि का कारण बन सकती है। इसलिए, आज हम आपको 2 मार्च को पड़ने वाली होली का राशिफल बताने जा रहे हैं जिसके मुताबिक 5 राशि के लोग इस होली पर मालामाल हो सकते हैं।

Top 10 messages  for holi wishes

आज महाशिवरात्रि का पावन पर्व खत्म हो गया। अब हर भारतीय को रंगों के त्यौहार होली का बेसब्री से इन्तजार है। हिन्दु धर्म में होली का विशेष महत्व है और इसलिए इस दिन को मनाने में कुछ खास सावधानियां भी बरती जाती है। कहा जाता है कि इस दिन ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति में भी बदलाव देखने को मिलता है

तो आइए देखते हैं कौन सी 5 राशियों को इस होली पड़ने वाले दुर्लभ संयोग का लाभ मिलेगा।

मेष राशि

इस होली पर पड़ने वाले इस महासंयोग से मेष राशि वालों की किस्मत खुल जायेगी। मेष राशि के जातकों के लिए अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। होली के बाद मेष राशि के जातकों के सारे रुके रुके हुए काम पूरे होंगे। व्यापार में अचानक धन-लाभ होगा और सुख शांति का वातावरण बना रहेगा। होली के बाद इस राशि के जातकों को अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातको के लिए होली का राशिफल बताता है कि समय सबसे अच्छा साबित होगा। इस राशि के जातकों को शिक्षा और व्यापार के क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी। होली के बाद इस राशि के जातक जो भी कार्य करेंगे उसमें उन्हें सफलता मिलेगी। इस राशि के लोगों पर महालक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। हालांकि, इस राशि के जातक अपने उग्र स्वभाव पर संयम रखें। आपको मानसिक रूप से थकान का अनुभव हो सकता है।

 सिंह राशि

ज्योतिष के मुताबिक, होली को बाद सिंह राशि के जातको का समय काफी अच्छा रहेगा। सिंह राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ होगा। दांपत्य जीवन, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापार में सुधार होगा। व्यापार से जुड़े लोगों को अपार सफलता मिलेगी। आकस्मिक धन लाभ होगा और गृहस्थजीवन में सुख- शांति रहेगी। महालक्ष्मी की कृपा आपपर बनी रहेगी।

तुला राशि

होली का तुला राशि के जातको को विशेष रुप से लाभ मिलेगा। होली के बाद तुला राशि के जातकों की तरक्की होगी। सिंह राशि के लोग जो भी योजना बनाएंगे उसमें लाभ होगा। होली के बाद आपको आय और नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। व्यापार में अचानक लाभ मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस राशि वालों की किस्मत चमक जायेगी। व्यापार में अचानक लाभ के योग बन रहे हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों की होली खत्म होते ही किस्मत खुल जायेगी। होली का राशिफल बताता है कि ग्रह दशा बदलने से इस राशि वालों को हर कार्य सफलता मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ होगा। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। आकस्मिक धनलाभ का योग बन रहा है। गृहस्थजीवन में सुख- शांति रहेगी। अधूरे कार्य पूरे होंगे। लक्ष्मी जी की कृपा से परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।