विशेष

शादी के कुछ दिनों बाद ही ‘विरुष्का’ को मिली इतनी बड़ी खुशखबरी, जानकर खुशी से उछल पड़े दोनों

भारत में लोग क्रिकेट बहुत उत्साह के साथ देखते हैं. भारत में बच्चा-बच्चा क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम जानता है. भारत देश में क्रिकेट को लेकर लोग जितना उत्साहित रहते हैं उतना उत्साह उनमें अन्य किसी खेल को लेकर नहीं होता. भारतीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने अच्छे प्रदर्शन से दर्शकों के दिल में जगह बनाई है. लेकिन कभी-कभी वह दर्शकों की उम्मीद पर खरा नहीं उतरते और टीम को हार का सामना करना पड़ता है. इन दिनों टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं है जिस वजह से उन्हें लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है. दक्षिण अफ्रीका में दो मैच हारने के बाद भी विराट कोहली को एक खुशखबरी मिली है. इस खुशखबरी को सुनकर विराट फूले नहीं समायेंगे.

ICC ने सर्वश्रेष्ठ कप्तान और खिलाड़ी के लिए चुना विराट को

दरअसल, विराट कोहली को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ICC ने उन्हें 2017 के सर्वश्रेष्ठ कप्तान और खिलाड़ी के रूप में चुना है. विराट कोहली को गारफील्ड सोबर्स की ट्रॉफी से नवाज़ा गया है. बता दें कि कोहली एक ऑल राउंडर हैं और क्रिकेट में उनके सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह सम्मान उनके नाम किया गया है. इससे पहले 2016 में यह अवार्ड रविचंद्रन अश्विन अपने नाम कर चुके हैं. इतना ही नहीं, इसके अलावा कोहली का नाम ICC की साल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट और वनडे कप्तान के लिए भी चुना गया है. इससे पहले कोहली साल 2012 में मात्र 24 साल की उम्र में वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में चुने गए थे.

पहली बार 2012 में जीता था यह अवार्ड

21 सितंबर को कोहली ने 2016-17 के अंत तक क्वालिफिकेशन के दौरान 2203 टेस्ट रन बनाये. इन रनों में 8 शतक शामिल हैं. इसके अलावा वह वनडे में 1818 और टी-20 में 299 रन बना चुके हैं. कोहली के अच्छे प्रदर्शन के बदौलत ही आज भारत ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन है. यह अवार्ड जीतने के बाद कोहली ने कहा कि वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की उपलब्धि हासिल करना उनके लिए बहुत मायने रखता है. उन्होंने कहा कि इससे पहले वह यह अवार्ड 2012 में जीत चुके हैं. लेकिन पहली बार सर गारफील्ड सोबर्स का अवार्ड जीतकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. उन्होंने कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है. उनकी इस उपलब्धि पर पत्नी अनुष्का भी बहुत खुश हैं. अनुष्का ने भी कोहली को इतनी बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

दिसंबर में हुई थी शादी

बता दें, बीते 11 दिसंबर को अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी हुई थी. दोनों ने अपनी शादी कुछ चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में इटली में रचाई. एक लंबे समय के अफेयर के बाद दोनों ने शादी की. हालांकि बीच में दोनों के ब्रेकअप की खबरें भी सुर्खियों में आई थी. दोनों की यह शानदार शादी इटली के टस्कनी में स्थित एक आलिशान होटल बोर्गो फिनोशीएटो में संपन्न हुई. विराट और अनुष्का की यह शादी अंत तक सस्पेंस से भरी हुई थी. लोग इस बात को लेकर असमंजस में थे कि वाकई वह शादी कर भी रहे हैं या ये महज़ एक अफवाह है. लोगों का ये कंफ्यूजन तब खत्म हुआ जब अनुष्का और विराट ने अपनी शादी की एक तस्वीर रात को 9 बजे सोशल मीडिया पर शेयर की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close