रात को सोते समय चहरे पर लगाएं ये चीज़ें, स्किन हो जायेगी सॉफ्ट सॉफ्ट और गोरी गोरी

खूबसूरत त्वचा तो हर कोई चाहता है, खासकर अगर लड़कियों की बात की जाए तो उन्हें अपने त्वचा से समझौता करना बिल्कुल पसंद नहीं है। ऐसे में चेहरे को सुंदर बनाने के लिए बाजार से कैमिकर प्रोडक्ट लाती हैं, जोकि आपके चेहरे और त्वचा के लिए बिल्कुल हानिकारक होती है। जी हां, कैमिकल प्रोडक्ट से आपको निखार तो मिल जाता है, लेकिन धीरे धीरे ये आपके चेहरे को खराब करने लगता है, जिसकी वजह से आप बिल्कुल परेशान हो जाती हैं। ऐसे में आपको हम आज कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिसे आजमाने के बाद आप बाजार के प्रोडक्ट को गुडबॉय कह देंगी। तो आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

जी हां, चेहरे को साफ्ट और सुंदर बनाने के लिए अगर आप भी करती है मंहगे मंहगे ब्यूटी क्रीम का प्रयोग तो भूल जाइए क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं, जोकि आपके घर में आसानी से मिल जाएगा। बता दें कि इन टिप्स को प्रयोग करके आप अपनी त्वचा को चमकदार और सॉफ्ट बना सकेंगी। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन सी ब्यूटी टिप्स शामिल है?

1.शहद और दही से चेहरे को बनाये स्वस्थ

सर्दियों में आपकी त्वचा रूखी हो जाती है, ऐसे में आप तरह तरह के क्रीम का प्रयोग करती है, लेकिन अगर आप शहर और दही का मसाज करेंगे तो आपकी रूखी त्वचा जल्द ही चमकदार बन जाएगी। जी हां, दही और शहद को बराबर मात्रा में लेकर चेहरे की मसाज करे, जिससे चेहरे की जमी गंदगी साफ हो जाती है।

2.नारियल तेल से झुर्रियां हो जाएंगी छू-मंतर

नारियल तेल बालों में तो आप लगाते ही होंगे, लेकिन ये चेहरे पर बहुत फायदा करता है। जी हां, रात को सोने से पहले इसे चेहरे पर लगाएंगे तो आपकी झुर्रियां गायब होने के साथ ही चेहरे पर अलग ही निखार देखने को मिलेगा।

3.दूध और गुलाब जल से निखर जाएगा चेहरा

 जी हां, दूध और गुलाब जल आपके चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है, ऐसे में अगर आपको निखार चाहिए तो आप सोने से पहले 2 चम्मच दूध और 1चम्मच गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें, जिसके बाद इसे रूई की सहायता से अपने चेहरे पर लगा लें।

4.दही और नारियल का तेल

जी हां, दही में ऐसे गुण मौजूद होते है, जो आपके चेहरे को एकदम मुलायम बनाने में कारगर होते हैं। जी हां, रात को सोने से पहले अगर आप रोज 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर दही लगाकर कर मसाज करे, उसके बाद नारियल तेल से मालिश करे तो आपकी त्वचा बहुत ही जल्द निखरने लगेगी, फिर आप बाजार के कैमिकल प्रोडक्ट भूल जाएंगी।