एस्ट्रोलॉजी

ग्रहण से पहले सूर्य कर रहे हैं राशि परिवर्तन, इन राशियों पर होगा खास असर

ज्योतिष की माने तो भाग्य का साथ मिलने के लिए कुंडली में सूर्य का शुभ स्थिति में होना आवश्यक है जिस व्यक्ति का सूर्य सही होता है उसे समाज में मान-सम्मान और यश की प्राप्ति होती है। वहीं अगर कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में होने से जीवन में कई सारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दरअसल हर ग्रह की तरह ही सूर्य भी अपनी राशि परिवर्तन करते रहते हैं जिसके प्रभाव स्वरूप हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। वर्तमान समय में सूर्य की स्थिति की बात करें तो 13 फरवरी को सूर्य मकर राशि से कुंभ राशि में अपना स्थान परिवर्तन कर रहें हैं.. जिसके बाद 16 फरवरी को ही सूर्य ग्रहण है। ज्योतिष के जानकारों की माने तो सूर्य का ये गोचर जहां कुछ राशियों के लिए लाभदायी सिद्ध होने वाला है तो वहीं कुछ राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है । चलिए जानते हैं कि आखिर सूर्य का ये राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.. सूर्य कर रहे हैं राशि परिवर्तन :

मेष- ज्योतिष के अनुसार सूर्य का मकर राशि से कुंभ राशि में परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी होगा। लंबे समय से रूके हुए कार्य में सफलता मिलेगी साथ ही धन लाभ के भी कई मौके आएंगे। इसके अलावा घर-परिवार में भी सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य का ये परिवर्तन आर्थिक लाभ के अवसर लेकर आ रहा है। साथ ही वृषभ राशि वालों को अपने जीवन साथी का भरपूर साथ मिलेगा। वहीं नौकरी में आ रही परेशानियां भी दूर होगी। सेहत के लिए भी आने वाला समय आपके लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन-सूर्य राशि का परिवर्तन का मिथुन राशि के लोगों के लिए मिलाजुला रहेगा .. इसके प्रभाव से मिथुन राशि के जातको को लंबी विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है और साथ ही सामाजिक-धार्मिक कामों में भी भाग लेंगे। वहीं इस गोचर का कुछ नकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिल सकता है जैसे कि आने वाले समय में आप किसी कानूनी मसलों में फंस सकते है। साथ ही आपको धोखेबाज लोगों से भी बच कर रहने की आवश्यकता है।

कर्क- वहीं कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कई मुश्किलें लेकर आने वाला है। इसके कारण जहां आर्थिक नुकसान होने की संभावना है वहीं आपके सम्मान को भी चोट पहुंच सकती है। इसलिए इस दौरान किसी गैरकानूनी कामों से दूर रहें।

सिंह- सिंह राशि की बात करें तो इनके लिए सूर्य का राशि परिवर्तन अशुभ साबित होने वाला है। बिजनेस में हानि की संभावना है साथ ही नौकरी करने वाले लोगों के लिए विवादस्पद स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं।  साथ ही वैवाहिक जीवन में भी आपसी विवाद पैदा हो सकता है।

कन्या- सू्र्य का राशि परिर्वतन, कन्या राशि वालों के लिए बेहद अच्छा साबित होने वाला है । दरअसल ज्योतिष की माने तो इसके कारण कन्या राशिके जातक को परिश्रम का उत्तम फल प्राप्ति होगा और लम्बे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा। साथ ही किसी नए प्रोजेक्ट में भी सफलता मिल सकती है।

तुला- कन्या के साथ ही तुला राशि वालों के लिए भी सूर्य का ये राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। सूर्य के प्रभाव से तुला राशि के जातको को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बन रही है। साथ ही नौकरी और बिजनेस में तरक्की के अवसर भी मिलेंगे। वहीं आपके काम के बदले उचित मान-सम्मान भी मिलेगा।

वृश्चिक- जबकि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये परिवर्तन मिला-जुला फल लेकर आ रहा है । वृश्चिक राशि के जातको को उनके काम की बदौलत नई पहचान मिलेगी। पर घर-परिवार में थोड़े अनबन की स्थिति बन सकती है।

धनु- सूर्य का राशि परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए भी मिश्रित फलदायी होगा .. ऐसे में आपको रुका हुआ पैसा प्राप्त हो सकता है पर साथ ही इस दौरान की वाद -विवाद के पचड़ में भी पड़ सकते है।

मकर- मकर राशि के लिए भी ये राशि परिवर्तन शुभफलदायी होगा  .. इसके कारण हो सकता है पैतृक संपत्ति से आपको लाभ मिले। या फिर आप अपनी नई योजना में सफल होंगे।

कुंभ- सूर्य का राशि में परिवर्तन धनु के लिए भी मिश्रित फलदायी रहने वाला है .. इसके कारण व्यापार के मामले में लाभ मिलेगा पर आपको आने वाले समय में तनाव से बच कर रहने की आवश्यकता है।

मीन- मीन राशि के लिए सूर्य का कुंभ में गोचर मंगलकारी होने वाला है। ऐसे में नौकरी पेशा लोगों के लिए कोई शुभ समाचार मिल सकता है .. ये प्रमोशन के या नई नौकरी हो सकती है।

Related Articles

Close