इन 3 सपनों के बारे में भूलकर भी नहीं करना चाहिए किसी से जिक्र, खत्म हो जाती है सारी अच्छाई

सपनों की दुनिया रहस्यों से भरी हुई है. ख्वाब हर कोई देखता है. सपना देखने के दौरान होने वाली चीज़ें आपको असलियत में घटती प्रतीत होती हैं. नींद खुलने पर पता चलता है कि जिसे हम सच समझ रहे थे वह तो महज़ एक ख़्वाब था. विज्ञान की मानें तो इंसान के सोते ही सपने आने शुरू हो जाते हैं. सपनों पर इंसान का कोई कंट्रोल नहीं होता. इसलिए वह कभी अच्छे तो कभी बुरे सपने देखता है. लेकिन हर ख्वाब का हमारी ज़िंदगी से कुछ न कुछ कनेक्शन अवश्य होता है. कई बार सपने आपको आने वाले खतरे के लिए भी सचेत कर जाते हैं. लेकिन कई बार हमें ऐसे सपने आते हैं जिसका हमारी असल जिंदगी से कुछ लेना देना नहीं होता.

बहुत सारे सपनों का अर्थ हमें मालूम नहीं होता. जैसे कहा जाता है कि सपने में किसी की मृत्यु देखने पर उस व्यक्ति की उम्र लंबी होती है. या फिर किसी को सपने में हंसता हुआ देखना अशुभ होता है. ऐसी कई मान्यताएं सपनों को लेकर प्रचलित हैं. ऐसे सपने आने पर हम इसका जिक्र अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से करने लग जाते हैं. लेकिन कहा जाता है कि सपने किसी के साथ शेयर करने से उसकी अच्छाई समाप्त हो जाती है और उसका बुरा प्रभाव हम पर पड़ने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे मं बताने जा रहे हैं जिनका जिक्र कभी भी अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या फिर पार्टनर से नहीं करना चाहिए. कौन से हैं वो सपने? आईये जानते हैं.

इन सपनों के बारे में नहीं करना चाहिए किसी से जिक्र

  • यदि आप सपने में खुद को किसी नदी के किनारे बैठा हुआ देखें, नदी में तैरता हुआ देखें या फिर किसी जंगल में भटकता हुआ देखें तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको खुशियां मिलने वाली है. भविष्य में आपको खुशियां ही खुशियां मिलेंगी. इसलिए यदि आप ऐसा कोई सपना देखें तो उसे अपने तक ही रखें. किसी के साथ शेयर न करें. शेयर करने पर उसका प्रभाव कम हो जाएगा.

  • सपने में किसी को या खुद को मरा हुआ देखना शुभ होता है. ऐसा सपना दिखने पर घबराएं नहीं. अक्सर लोग ऐसा सपना दिखने पर परेशान हो जाते हैं और उसे अपने घरवालों या दोस्तों के साथ शेयर करने लग जाते हैं. लेकिन ये गलत है. इस तरह का सपना शुभ होता है इसलिए ऐसे सपने देखकर घबराएं नहीं और न ही किसी के साथ शेयर करें. यदि आप ऐसा कोई सपना देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपकी कोई बहुत बड़ी परेशानी दूर होने वाली. इसे शेयर करके आप सपने का प्रभाव कम कर देंगे.

  • इसके अलावा यदि कभी सपने में आपको सांप दिखाई देता है तो यह भी एक शुभ संकेत है. सांप को सपने में देखकर घबराएं नहीं. ज्योतिषी के अनुसार सपने में सांप दिखने का मतलब भविष्य में आपको मान-सम्मान प्राप्त होने वाला है. आने वाले समय में आपकी काफी तरक्की हो सकती है. इसलिए ऐसे सपनों का जिक्र किसी के साथ भी न करें. ऐसे सपनों के बारे में किसी को बताने पर उसका प्रभाव कम हो जाएगा. विडियो में इन 3 सपनों के बारे में विस्तार से जानें.