बॉलीवुड

अचानक अस्पताल में भर्ती हुए अमिताभ बच्चन, सामने आई बड़ी वजह – जानिए

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जााता है। अमिताभ बच्चन की उम्र बढ़ती जा रही है इसके बावजूद वो निरंतर काम कट कर रहे हैं। अमिताभ की 102 नॉट आउट जल्द आने वाली है और वो अभी आमिर खान के साथ ठग ऑफ हिन्दूस्तान में नज़र आने वालेे है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि वो इस उम्र में भी लगातार काम कर रहे हैंं। हाल में उन्हें तबियत ख़राब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इसकी वजह अभी ज्यादा लोगो को पता नही चली है।

कुछ सूत्रों के मुताबिक अमिताभ की अचानक तबियत ख़राब होने की वजह से उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कर डॉॉक्टरों की गरानी में उनकी चिकित्सकीय जांच करवाई गयी। मीडिया को इस बारे मेें कहा गया कि अमिताभ की अचानक तबियत बिगड़ने की वजह से उनका पूरा परिवार सदमे में आ गया था। आपको बता दें की उनके साथ उनकी पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक और बहू ऐश्वर्या भी अस्पताल में ही मौजूद हैं।

अमिताभ को शाम साढ़े छह बजे अचानक तबियत ख़राब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी सेहत की जांच करने के बाद कहा की अमिताभ को बीते कुछ दिनों से गले और स्पाइन के दर्द हो रहा था। इसी वजह से उन्हें शाम को लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि 4 घंटो के बाद हो वो अस्पताल से घर चले गये। इस दौरान उनका पूरा परिवार उनके साथ था।

लेकिन अमिताभ बच्चन ने अपनी हॉस्पिटल विजिट के दौरान एक कविता भी लिखी है। यह कविता उन्होंने उस वक्त लिखी जब वो अस्पताल में थे। जो इस प्रकार है –

पहुँच गया आज रात्रि को Lilavati के प्रांगण में ,  देव समान दिव्यों के दर्शन करने के लिए मैं
विस्तार से देवी देवों से परिचय हुआ
उनकी वचन वाणी से आश्रय मिला 

निकला जब चौ पहियों के वाहन में बाहर , ‘रास्ता रोको’ का ऐलान किया पत्र मंडली ने जर्जर
चाका चौंद कर देने वाले हथियार बरसाते हैं ये मानो सीमा पार कर देने का दंड देना चाहते हैं वे


समझ आता है मुझे इनका व्यवहार ; समझ आता है मुझे, इनका व्याहार

– Amitabh Bachchan

आपको बता दे की इस समय अमिताभ बच्चन अपने आने वाली फिल्म नॉट आउट की शूटिंग कर रहे है। इस फ़िल्म का नाम 102 नॉट आउट है जिसका शुक्रवार को टीजर रिलीज हुआ है। अमिताभ के साथ इस फ़िल्म में ऋषि कपूर भी है। ये दोनों कलाकार 27 साल के बाद एक साथ काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि यह फिल्म एक गुजराती नाटक पर आधारित है जिसमें अमिताभ और ऋषि कपूर, दोनों ही बुजुर्ग की भूमिका निभाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close