कांग्रेस को मिला अमिताभ बच्चन का समर्थन, जानिये मांजरा क्या है

नई दिल्ली: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और कांग्रेस पार्टी के रिश्ते किसी से छिपे हुए नहीं है, ऐसे में अमिताभ बच्चन का कांग्रेस को समर्थन देना हैरान करने वाली बात नहीं है। लेकिन यहां हैरान करने वाली बात ये है कि अमिताभ बच्चन ने कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने की कोई वजह नहीं बताते है, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर कांग्रेस और अमिताभ के रिश्ते कैसे हैं?

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस को फॉलो किया, जिसके बाद से ही दोनों के रिश्ते को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी और फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के रिश्ते बहुत ही पुराने हैं। हालांकि, इस पुरानी नजदीकियों में दरार की बात भी सामने आई थी, जिसकी वजह से बच्चन परिवार कांग्रेस पार्टी के बारे में कुछ भी कहने से बचता है।

बच्चन परिवार और कांग्रेस पार्टी की नजदीकिया जमाने से है, लेकिन बेफोर्स घोटाले की वजह से दोनों के बीच दरार देखने को मिला था। हालांकि, अब अमिताभ बच्चन की ये पहल कहीं न कहीं ये इस तरफ इशारा कर रही है कि इन दोनों के बीच अब फिर से सबकुछ ठीक होने वाला है। याद दिला दें कि सन् 1984 में कांग्रेस की सीट से अमिताभ बच्चन ने सांसद का चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हे बंपर जीत मिली थी, जिसके बाद वो इलाहाबाद से सांसद बने थे, लेकिन 1987 में बेफोर्स घोटाले के बाद से ही दोनों का रिश्ता लगभग खत्म हो गया था।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ट्विटर पर कांग्रेस पार्टी को फॉलो किया तो कांग्रेस ने बहुत ही गर्मजोशी के साथ अमिताभ बच्चन का स्वागत करने के साथ ही उन्हे उनकी अगली फिल्म के लिए शुभकामनाएं दिया। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने कहा कि आज हमारे लिए खुशी की दूसरी वजह ये भी है कि ट्विटर पर हमारे 4 मिलियन फॉलोवर्स हो गये है, जिसकी वजह से हम पूरे देश का शुक्रगुजार करते हैं।

बहरहाल, ये देखना दिलचस्प होगा कि दोनों की दोस्ती सिर्फ सोशल मीडिया तक ही रहेगी या फिर इनकी दोस्ती में फिर से पुरानी मिठास देखने को मिलेगी, ये तो खैर वक्त ही बताएगा। आपको बता दें कि अमिताभ की पत्नी जया बच्चन समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा में सांसद है।

Shreya Pandey

Web Journalist