लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बीजेपी की नाक पर सवाल, लोकसभा की इन सीटों पर होंगे उपचुनाव

उत्तर प्रदेश: यूपी में बीजेपी को लोकसभा चुनाव से पहले पास करनी पड़ेगी उपचुनाव की परीक्षा। जी हां, यूपी की कुछ सीटो पर होने वाले हैं उपचुनाव। बता दें कि इसमें यूपी की दो लोकसभा सीटें शामिल है। ऐसे में दिलचस्प ये होगा कि आखिर क्या बीजेपी इन सीटों पर अपना कब्जा बनाने में सफल रहेगी या हो जाएगी फेल? आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

यूपी में उपचुनाव 11 मार्च होंगे, ऐसे में बीजेपी के लिए अग्निपरीक्षा के  तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि विपक्ष बीजेपी को इन सीटों पर घेरने की पूरी कोशिश करेगी, ऐसे में बीजेपी के लिए मुसीबतों का सबब बन सकती है। बता दें कि यूपी की फूलपुर और गोरखपुर की सीट बीजेपी के लिए नाक का सवाल बन गया है।

यूपी के अलावा बिहार में भी उपचुनाव 11 मार्च होंगे। आपको बता दें कि इन उपचुनावों के नतीजे 14 मार्च को आएंगे। बताते चलें कि यूपी की गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ सांसद थे तो फूलपूर से केशव मौर्या सांसद थे। ऐसे में दोनों सीटे 2017 से ही खाली है, लेकिन उपचुनाव लगभग एक बाद होने जा रहे हैं।

लोकसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में भी हलचले शुरू हो गई है। अगर उपचुनावोंं के नतीजों पर गौर किया जाए तो बीजेपी के लिए उपचुनावों के नतीजें कुछ अच्छे नहीं रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि क्या बीजेपी यूपी में अपना गढ़ बचा पाएगी या नहीं? दरअसल, 2014 में बीजेपी ने इन सीटों पर बेहतरीन तरीके से जीती थी, जिसकी वजह से बीजेपी किसी भी हाल में इस सीटों को गंवाना नहीं चाहती हैं।

बताते चलें कि कांग्रेस के अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की भी इन सीटों पर पैनी नजर है। जी हां, अखिलेश इन सीटों पर जीत दर्ज कर जनता में अपना विश्वास बनाना चाहते हैं, ताकि आगामी चुनाव में उन्हे इसका फायदा मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.