राज्यसभा में बीजेपी सांसदो ने जमकर की नारेबाजी- ‘पीएम मोदी का अपमान, नहीं सहेगा हिन्दुस्तान’

नई दिल्ली: बजट सत्र में गुरूवार को बजट पर चर्चा होने के दौरान ही दोनों पार्टियों ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जी हां, सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस ने रेणुका मामलें में सदन में हंगामा किया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया, लेकिन जब फिर से कार्यवाही शुरू हुई तो सत्ताधारी पार्टी यानि बीजेपी के सांसदो ने नारेबाजी शुरू की। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

मोदी सरकार के आखिर पूर्ण बजट पर सदन में चर्चा के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला। जी हां, इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करती हुई नजर आई। कार्यवाही के दौरान दोनों पार्टियों ने दूसरे से माफी की मांग की। जहां एक तरफ कांग्रेस पार्टी पीएम मोदी से रेणुका पर की गई टिप्पणी की माफी मांगने के लिए कह रही है, तो वहीं दूसरी तरफ सदन में पीएम मोदी का अपमान करने के लिए बीजेपी कांग्रेस माफी मांगने के लिए कह रही है।

आपको बता दें कि बीजेपी सांसदों ने संसद में हंगामा करते हुए कहा कि पीएम मोदी के अपमान के लिए कांग्रेस पार्टी माफी मांगे। बता दें कि इस दौरान बीजेपी सांसदो ने राज्यसभा में नारे लगाये कि पीएम मोदी का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान। गौरतलब है कि बुधवार को पीएम मोदी जब सदन में भाषण दे रहे थे तो कांग्रेस नेता रेणुका को हंसी आ गई थी, जिस दौरान पीएम मोदी ने रेणुका से आपकी हंसी ने रामायण की याद दिला दी। इतना ही नहीं जब पीएम मोदी भाषण दे रहे थे तो कांग्रेस पार्टी के साथ सहयोगी पार्टियों ने जमकर नारेबाजी की, जिसकी वजह से बीजेपी कांग्रेस से माफी मांगने की बात कर रही है।

य़े भी पढ़े: मोदी के भाषण के दौरान ज़ोर-ज़ोर से ठहाके लगाने लगीं रेणुका चौधरी, पीएम ने कहा – आपकी हंसी तो…

कांग्रेस का आरोप, सरकार नहीं चाहती बजट पर चर्चा

सदन में जैसे ही पी चिदंबरम बजट पर चर्चा के लिए खड़े हुए वैसे ही बीजेपी सांसदो ने हंगामा शुरू किया, जिसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार नहीं चाहती  है कि बजट पर चर्चा हो, यही वजह है कि बीजेपी सांसद हंगामा कर रहे हैं। बताते चलें कि सदन में हंगामे के बावजूद पी चिदंबरम बजट पर अपनी राय रखते हुए दिखे।

ये भी पढ़े: हंसी पर सियासत: कांग्रेस नेता रेणुका संसद में लाएंगी विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

शुक्रवार को जेटली विपक्ष के सवालों पर जवाब देंगे

हंगामे के बीच राज्सभा की कार्यवाही शुरू हुई, इस दौरान पी.चिदबंरम के अलावा सभी विपक्षी सांसद अरूण जेटली को बजट की चुनौतियों से अवगत कराते नजर आएं। आपको बता दें कि बजट के इस सत्र में केवल शुक्रवार का ही दिन बचा हुआ। बताते चलें कि शुक्रवार को अरूण जेटली विपक्षीय दलों के सवालों का जवाब देने के साथ ही बजट की खूबियों से भी अवगत कराएंगे। याद दिला दें कि 29 जनवरी से शुरू हुआ बजट सत्र शुक्रवार को खत्म हो जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.