वैलेंटाइन स्पेशल: अपने प्यार को खोना नहीं चाहते हैं तो आजमाएं ये आसान उपाय, पूरी होगी दिलीमुराद

प्यार करने वालो के लिए तो वैसे हर दिन ही मुबारक होता है पर वैलेंटाइन का दिन प्रेमियों के लिए खास महत्व रखने लगा है.. प्रेम के इजहार से लेकर अपने प्यार को सफल बनाने के लिए युवा इस दिन कुछ ना कुछ खास करते हैं। वैसे प्यार हो जाना या करना जितना आसान है उसे निभाना और पाना उतना ही मुश्किल है..  बहुत खुशकिस्मत लोग ही होते हैं जिन्हे अपना प्यार मिल पाता है। वहीं कुछ लोग लाख कोशिश करें पर उन्हे सच्चा प्यार कभी नसीब नहीं होता है। हालांकि ज्योतिष में अपने प्यार को सफल बनाने के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं और आज हम वैलेंटाइन वीक स्पेशल में आपको ऐसे ही कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं ताकि आपको कभी अपने प्यार को खोना ना पड़े।

अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे हर सम्भव पाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको भगवान विष्णु और लक्ष्मी की विशेष पूजा-अर्चना करनी चाहिए। इसके लिए शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन विष्णु भगवान और देवी लक्ष्मी के मूर्ति के समक्ष ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः’मन्त्र की 3 माला स्फटिक की माला से जप करें और साथ ही तीन महीने तक हर गुरुवार को मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं।

इसके साथ ही प्रेम सफलता के लिए प्रेमी युगल को कृष्ण मंदिर में बांसुरी और पान अर्पित करान चाहिए।

अगर आप किसी को सच्चे हृदय से चाहते हैं और उसे  हमेशा के लिए अपना बनाना चाहते हैं तो आपको मां दुर्गा की पूजा करनी चाहिए और माता को लाल रंग की ध्वजा चढ़ाएं ।

वहीं शहद से रुद्राभिषेक करने से भी प्रेम में सफलता मिलती है।

आप किसी से प्रेम करते हैं पर प्रेम-विवाह में अड़चने आ रही हैं तो इसके लिए आप शुक्ल पक्ष में प्राण प्रतिष्ठत असली गौरी-शंकर रुद्राक्ष धारण करें.. इससे प्रेम विवाह में सफलता मिलेगी।

ओपल या हीरा रत्न धारण करने से भी प्रेम-संबंधों को विवाह तक पहुंचाने में सहायता मिलती है। साथ ही प्रेमीजन के लिए हीरा को उपहार स्वरूप देना भी बेहद शुभ होता है।

वहीं अगर प्रेमी-प्रेमिका में से कोई एक भी मांगलिक हैं और प्रेम-विवाह में बाधा आ रही है तो इसके लिए मंगल दोष का निवारण अवश्य कर लें और विवाह से पहले लाल रंग की वस्तुओं का दान करें।

अक्सर प्रेमी युगल एक-दूसरे को कई सारे उपहार देते हैं  ऐसे मे ये बात ध्यान रखे कि कभी भी एक-दूसरे को नुकीली या काले रंग की कोई वस्तु उपहार में न दें.. असल में इससे आपसी संबंध खराब होने की संभावना उत्पन्न हो जाती है।

वहीं उपहार के लिए रंगों की बाते करें तो प्रेमियों के लिए लाल,गुलाबी,पीले और सुनहरे पीले रंग की वस्तुओं को उपहार में देना शुभ माना जाता है।

साथ ही प्रेम सफलता पाने के लिए कन्या को अपने हाथ में हरी चूडियां तथा प्रत्येक गुरुवार को पीले और शुक्रवार को सफेद वस्त्र पहनने चाहिए।

वहीं लड़के को प्रेम में सफलता के लिए पन्ना रत्न की अंगूठी धारण करना चाहिए इससे प्रेमिका के मन में उसके प्रति आकर्षण बना रहता है।

वही आपको जब ऐसा लगने लगे कि  आपका प्यार आपसे दूर जा रहा है तो आप लौंग का एक उपाय करे.. इसके लिए आप इसके लिए सूर्यास्त से पहले एक ऐसा लौंग ले जिसमें उसका फूल हो और उस लौंग को सरसों के तेल में भिगो कर रख लें। फिर उसे अपने सिर के ऊपर से 7 बार उतार कर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रखें। इससे आपके और आपके प्रेमी के बीच की दूरियां खत्म हो जाएगी और आपका प्यार आपको जरूर मिलेगा।

साथ ही प्रेम में सफलता के लिए प्रेमी युगल को राधा-कृष्ण की अराधना करनी चाहिए ..  इसके लिए प्रत्येक शुक्रवार किसी भी राधा-कृष्ण के मंदिर में जाकर उनकी प्रतिमा का दर्शन करें और उन्हें फूल माला, मिश्री का भोग लगाएं .. साथ ही ॐ क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा: मंत्र सच्चे मन से 108 बार जाप करें .. इससे शीघ्र ही आपके प्रेम विवाह में आ रही हर अड़चने दूर हो जाएंगी और प्रेम विवाह में सफलता मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.