नई दिल्ली: देश की सियासत में कब भूचाल आ जाए, इसका तो जिक्र कोई भी नहीं कर सकता है। जी हां, संसद में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमाला बोला तो राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पीएम पर जमकर निशाना साधा। खैर, ये कोई नई बात नहीं है, जब दोनों राजनीति पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप हुआ हो। लेकिन इस बार पीएम मोदी के भाषण से शायद कांग्रेस को बड़ी गहरी चोट लगी है, यही तो वजह है कि राहुल ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करने के लिए शायराना अंदाज अपना लिया। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

संसद में पीएम मोदी ने कांग्रेस को इतिहास याद दिलाते हुए खूब आलोचना की। बता दें कि संसद में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि ये आपका ही दिया हुआ जहर है, जिसे जनता अब तक भुगत रही है, हम तो आपकी गलतियों को सुधार रहे हैं और आप हमसे हमारे कामकाज का हिसाब मांगते हो?

पीएम मोदी के भाषण के बाद राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी मुद्दे को भटका रहे हैं, बहुत हो गया विपक्ष को कोसना अब मुद्दे की बात करो। इसके बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया द्वारा पीएम मोदी पर कटाक्ष किया। बता दें कि राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से राफेल डील को लेकर सवाल पूछते हुए एक शायरी लिख डाली, जिसके बाद राहुल की ये शायरी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। दरअसल, राफेल डील की चुप्पी पर राहुल ने शायरी में लिखा कि…

 बहुत लम्बी थी साहेब की बात
सदन में दिन को बता दिया रात

अपनी नाकामियों पर डाले पर्दे
अफसोस भाषण से गायब थे देश के मुद्दे

प्रधानमंत्रीजी चुप्पी कब तोड़ेंगे
राफेल डील पर आखिर कब बोलेंगे?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी के भाषण को लंबा बताते हुए कहा कि भाषण तो लंबा था, लेकिन इस भाषण में मोदी जी अपनी सरकार की नाकामियों को छिपाने के लिए विपक्ष को कोस रहे थे, मोदी जी ने भाषण में एक बार भी देश के मुद्दे पर नहीं बोला, जब भी बोला कांग्रेस को सिर्फ कोसने के लिए।

याद दिला दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने संसद में कांग्रेस पर देश तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि आपने देश का बंटवारा किया, अगर आप सरदार पटेल को पीएम बनाते तो आज कश्मीर के लिए हम लड़ नहीं रहे होते, इन सबके जिम्मेदार सिर्फ आप यानि कांग्रेस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.