ओवैसी का सख्त तेवर, ‘जो भारतीय मुसलमानों को पाकिस्तानी कहे उसे जेल में डालो’

हैदराबाद: विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। जी हां, ओवैसी के बयान से सियासत में भूचाल आ जाता है। बता दें कि ओवैसी लगातार केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए नजर आते हैं, लेकिन इस बार ओवैसी ने सामाजिक मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया है, हालांकि इस मुद्दे को राष्ट्रीय मुद्दे के तौर पर देखा जाना चाहिए, क्योंकि इसमें किसी की नागरिकता पर सवाल खड़ा किया जाता है? आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

आपको बता दें कि कुछ दिनों से कुछ लोग भारतीय मुसलमानो को लेकर विवादित बयान देते हैं, जिसकी वजह से ओवैसी ने उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। दरअसल, कुछ लोग भारतीय मुसलमानों को हर मुद्दे पर पाकिस्तान भेजने और उन्हें पाकिस्तानी कहकर ताना मारते हैं, जिस पर अब ओवैसी ने सख्त तेवर अपनाए।

एआईएमआईएम  के अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में भारतीय मुसलमानों के हक में एक कानून की मांग की है। ओवैसी ने लोकसभा में अपना प्रस्ताव रखते हुए कहा कि ऐसा कानून बनाया जाए, जिसके तहत अगर कोई शख्स किसी भारतीय को पाकिस्तानी कहता है, तो ऐसे में उस शख्स को तीन साल के लिए जेल में डाला जाए। दरअसल, ओवैसी का कहना है कि भारत में रहने वाला हर इंसान भारतीय है, ऐसे में अगर कोई भारतीय को पाकिस्तानी कहे, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करना चाहिए।

याद दिला दें कि हाल ही में राम मंदिर को लेकर विवादित बयान सामने आया था कि जो मुसलमान राम मंदिर नहीं चाहते हैं, उन्हे पाकिस्तान भेज देना चाहिए, ऐसे में अब खुद को मुसलमानों का मसीहा कहने वाले ओवैसी ने मुसलमानों के लिए एक विशेष कानून की मांग की है। फिलहाल अब देखना ये होगा कि क्या ओवैसी की मांग पर मोदी सरकार विशेष कानून लाने के पक्ष में होगी या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.