राजनीति

वीडियो : एक पत्नी ने रोते हुए सुनाई आपबीती, कहा – ‘हैवान पति करता है मेरे साथ ऐसी हैवानियत’

मुम्बई – पति के हाथों पत्नी के प्रताड़ित और शोषण की खबरे अक्सर सामने आती रहती हैं। ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है। यहाँ की रहने वाली एक महिला का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उसने अपने पति पर उसे प्रताड़ित करने और उसपर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। दरअसल, फिल्म निर्माता और सीबीएफसी के सदस्य अशोक पंडित ने एक महिला का एक वीडियो टि्वटर पर शेयर किया है, जिसमें एक पत्नी खुद को अपने पति से बचाने के लिए कैमरे के सामने लोगों से मदद मांग रही हैं।

वीडियो ने ट्विटर को तूफान ला दिया क्योंकि इससे कई लोग सोच रहे हैं कि इस महिला ने अपने पति के अपराधों की रिपोर्ट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा क्यों लिया है। इस वीडियो को ट्विटर पर फिल्मकार अशोक पंडित ने पोस्ट किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक महिला रोते-रोते अपनी आपबीती सुना रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, खार की रहने वाली इस महिला ने अपने पति के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

इस वी़डियो महिला कह रही है कि उसका पति उसे मारता पीटता है। महिला का कहना है कि वह अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत करा चुकी है लेकिन पुलिस वाले उसकी मदद नहीं कर रहे हैं। इस वीडियो के अनुसार, उसके पति के किसी अन्य महिला के साथ अवैध सम्बंध हैं और वह इसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखवा चुकी है, लेकिन पुलिस की ओर से भी कोई कार्रवाई नहीं कि जा रही है। हालांकि, इस वीडियो को लेकर कई लोगों ने अलग अलग तरह की प्रतिक्रिया दी है। कुछ लोगों का कहना है कि यह घरेलू हिंसा का फर्जी मामला है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 3 फरवरी को ट्वीट किया गया था।

इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा गया था – “मेरा पति मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता है। वह मुझे कई सालों से प्रताड़ित कर रहा है। मैं इस रिश्ते में केवल अपने बच्चों की खातिर रह रही हूं। मैं अपने बच्चों को अच्छा भविष्य देना चाहती हूँ।” इसके बाद महिला वीडियो में यह कहते हुए दिख रही हैं कि उसने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराया है इसके बावजूद पुलिस ने उसके पति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इस वीडियो के जरिए महिला लोगों से अपनी मदद करने की अपील कर रही है।

देखें वीडियो- 

इस मामले और वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि वो इस मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई कि जायेगी। हालांकि, एक पुलिस अधिकारी के मुताबित, “महिला और उसके पति के बीच विवाद है। यह वीडियो खार के डुप्लेक्स अपार्टमेंट का है। अधिकारी के मुताबिक, महिला अपनी बेटी के साथ 12वीं मंजिल पर रहती है जबकि उसका पति अपने दो बेटों के साथ उसी बिल्डिंग में 11वीं मंजिल पर रहता है।” वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए इस महिला ने लिखा है कि, “मेरी मदद करिये। अगर यह व्यक्ति मुझे इसी तरह से प्रताड़ित करता रहा तो मैं अपनी जिंदगी खत्म न कर लूंगी।” इस मामले के सामने आने के बाद लोग हैरान हैं।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close