विशेष

टीवी के शक्तिमान आखिर क्यों नाराज हैं मोदी सरकार से? वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

मुंबई: बचपन के दिनों में हमने और आपने कई तरह के टीवी सीरियल देखें हैं, लेकिन उनमें से कुछ टीवी सीरियल आज भी हमारे दिमाग में ताजा हैं। उन्ही टीवी सीरियल में से एक है शक्तिमान। शक्तिमान एक ऐसा हिंदी टीवी सीरियल था जिसने हर वर्ग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया था। बच्चे तो बच्चे उम्र दराज लोग भी इस टीवी सीरियल के दीवाने हो गए थे। शानदार अभिनय से शक्तिमान बने मुकेश खन्ना ने सबके दिल पर राज किया। शक्तिमान सीरियल कई सालों तक लगातार चलता रहा।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि अब शक्तिमान टीवी सीरियल नहीं आता है। जब यह बंद हुआ तो कई बच्चों को बहुत दुःख हुआ था। इस सीरियल का इंतज़ार हर बच्चे को होता है। जैसे ही शक्तिमान-शक्तिमान की धुन कानों में गूंजती थी, सब अपना काम-धाम छोड़कर टीवी स्क्रीन के सामने नजरें गड़ाकर बैठ जाते थे। एक घंटे तक किसी को कुछ भी होश नहीं रहता था। सब शक्तिमान के साथ उसके रोमांच भरे सफ़र पर निकल पड़ते थे। आज भले ही कई सारे टीवी सीरियल आ गए हों, लेकिन शक्तिमान जितनी टीआरपी किसी को नहीं मिली।

आज शक्तिमान सीरियल नहीं आता है। सभी को एक बात की चिंता सताए हुए है कि उनका पसंदीदा शक्तिमान यानी मुकेश खन्ना आजकल कर क्या रहा है। आपको बता दें मुकेश खन्ना कई टीवी सीरियलों में दिखाई दे चुके हैं। इसके साथ ही मुकेश खन्ना ने कई फ़िल्में भी की हैं। हालाँकि मुकेश खन्ना को कभी भी फिल्मों में लीड रोल नहीं मिल पाया। मुकेश खन्ना फिल्मों में ज्यादा सफल भी नहीं रह पाए। खबर आ रही है कि शक्तिमान मोदी सरकार से बहुत खफा चल रहे हैं। आखिर ऐसा क्या हुआ कि शक्तिमान मोदी सरकार से नाराज हैं?

दरअसल मुकेश खन्ना ने शनिवार को कहा कि बाल फिल्म सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल ख़त्म होने से दो महीने पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने सरकार के ऊपर बच्चों की फ़िल्में सिनेमाघरों तक पहुँचाने में समर्थन की कमी और संस्था के पास पर्याप्त कोष ना होने का आरोप लगाया है। आपको बता दें अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनका इस्तीफा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने स्वीकार किया है या नहीं। आपको बता दें मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले ही बजट पेश किया था।

मुकेश खन्ना शक्तिमान के अलावा महाभारत में भी बेहतरीन अभिनय कर चुके हैं। मुकेश खन्ना ने कहा कि वह सोसाइटी के लिए अपने आइडियाज को अमल में लाने में असमर्थ रहे हैं। यही वजह है कि वह अपना पद छोड़ रहे हैं। हालाँकि मुकेश खन्ना ने इस बात पर विस्तार से बोलने के लिए मना कर दिया। एक अधिकारी के अनुसार मुकेश खन्ना ने सीएफइसआई को फिल्म डिविजन के साथ मिलाने के फैसले ने बहुत नाराज थे। सीएफएसआई बच्चों के लिए फिल्म बनाने का काम करता है, जबकि फिल्म डिविजन सरकारी कार्यक्रमों पर प्रोजेक्ट बनाता है।

Back to top button