राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: इन 3 राशिवालों पर इस हफ्ते प्रसन्ना होगी माँ लख्मी, बनेंगे सारे रुके हुए काम

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 5 फरवरी से 11 फरवरी तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके लिए यह सप्ताह उम्मीदों से भरा हुआ है। लेकिन इस सप्ताह आपके सामने एक बड़ा खतरा यह है कि कोई महिला आपकी तारीफ करके आपको बहकाने का प्रयास कर सकती है। यह कोई बड़ा जोखिम भी हो सकता है। अच्छी बात यह है कि आपका अंतर्मन सक्रिय रहेगा और आप उसके इरादे तुरंत ही भांप जाएंगे और आपको पूरी दृढ़ता से उसके इरादों को विफल करना होगा। आप किसी भी तरह की समस्या का समाधान करने में बहुत सफल रहेंगे। जो समाधान आप करेंगे, वह किसी और के दिमाग में नहीं आया होगा।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ बाहर जाकर बिताने के लिए अच्छा समय है।

करियर के विषय में : विद्यार्थी वर्ग के लिए यह सप्ताह बेहतर रहने वाला है, उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

हेल्थ के विषय में : थकान की वजह से स्वास्थ्य पर प्रभाव देखने को मिलेगा।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह वृषभ राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलता रहेगा। हालांकि आर्थिक स्तर पर बहुत कोशिश करने के बाद परेशानी आ सकती है। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। इस सप्ताह आपकी मेहनत की सराहना होगी। आपके घर में भी खुशी का माहौल रहेगा। आर्थिक मामलों को लेकर चिंतित हो सकते हैं। राजकाज में सफलता मिलेगी। अपने कार्य में सम्मान और रोजगार के कुछ नये अवसर प्राप्त हो सकते है। इस सप्ताह आप अपने पुराने कामों को नया करने में अपना सारा समय लगा देंगे। परिणामतह आप इसमें काफी व्यस्त हो जायेंगे।

प्यार के विषय में : प्रेमी जोड़ो को इस सप्ताह प्रेम का आनंद मिलने की संभावना है।

करियर के विषय में : नौकरी करने वाले जातको के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा है लोग आपके काम की तारीफ करेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपकी सेहत खिली-खिली सी रहेगी।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों के लिए व्यवसायिक क्षेत्र में यह सप्ताह काफी उत्तम साबित होगा। गुप्त विरोधी आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। व्यक्तिगत मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा लेकिन पारिवारिक मामलों को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। हालांकि आपके अपने पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। इस दौरान आपके साहस और संकल्प में वृद्धि होगी। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति हो सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। जिस कार्य में आपने मेहनत की हुई है, इस सप्ताह आपको उसका लाभ मिलेगा।

प्यार के विषय में : लव पार्टनर के साथ समय नहीं बिताने से रिश्ते में संघर्ष होगा।

करियर के विषय में : कार्यस्थल पर प्रमोशन हो सकता है। धन का प्रवाह भी अच्छा बना रहेगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत का ध्यान रखें और काम के दबाव में तनाव लेने से बचें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यह सप्ताह बुरी आदतें छोड़ने के लिए एकदम उत्तम है। भागीदारी से लाभ होगा। इस सप्ताह रहन-सहन कष्टदायी रहेगा। खर्च अधिक रहेंगे। ईश्वर का नाम-स्मरण और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे। नकारात्मक विचारों से आपका मन विचलित हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं, और हर स्थिति में विनम्र बने रहें। मित्रों व स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है। आपकी वैचारिक प्रखरता पूरे सप्ताह चरम पर रहेगी। इसके अलावा आपकी आपकी रचनात्मकता भी बहुत कारगर और प्रखर रहेगी।

प्यार के विषय में : प्यार के लिहाज से यह सप्ताह उत्तम है, प्रेमी के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

करियर के विषय में : व्यापार और नौकरी में आपको धन, पद, मान, प्रतिष्ठा सभी कुछ मिलेगा. मेहनत और भागदौड़ पूरे सप्ताह बनी रहेगी।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के विषय में चिंता सताएगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह वाणी पर ध्यान दें और जीवनसाथी से प्रेमपूर्वक बात करें। जीवनसाथी के साथ किसी रोमांचक स्थल की सैर पर आप निकल सकते हैं। आप दोनों की आध्यत्मिकता चरम सीमा पर रहेगी। नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने के आसार हैं। भाई-बहनों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आपके अंदर योग, ध्यान करने की प्रवृति बढ़ेगी। आपके विरोधियों की पराजय होगी। जो लोग साथ में सहयोग का कार्य करते है। उन्हे सावधान रहने की आवश्यकता है। धार्मिक कार्यो में धन खर्च होगा। विवाद में विजय मिलेगी। आर्थिक स्थिति में वृद्धि और रूके कार्यों में प्रगति होगी।

प्यार के विषय में : लव पार्टनर से कुछ गलतफहमियां हो सकती है। बेहतर होगा, पार्टनर के साथ दिन गुजर जाने दें।

करियर के विषय में : इस सप्ताह कार्यक्षेत्र और बिजनेस से जुड़ा महत्वपूर्ण काम पूरा होने के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत सामान्य रहेगी। आराम करने के लिए समय निकालना पड़ेगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़ा तनाव में रहेंगे। मेहमानों का आना-जाना लगा रह सकता है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। इस सप्ताह अचानक धन लाभ अथवा हानि की संभावना बन रही है इसलिए थोड़ा सतर्क रहें। निवेश संबंधी मामलों में सोच-विचार कर निर्णय लेने से लाभ की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। कोई इच्छा जिसका सपना आप लंबे समय से देख रहे हैं वो पूरी हो सकती है साथ ही आपका कोई काम जो काफी वक्त से अधूरा पड़ा है वो पूर्ण हो सकता है। इस हफ्ते आय के नये साधन मिलेंगे और धन लाभ होगा।

प्यार के विषय में : रिश्ते को अच्छा बनाने के लिए अनुकूल सप्ताह है। पार्टनर को सरप्राइज दे सकते है।

करियर के विषय में : जीवन के हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपका साहस और आपकी निश्चय क्षमता बहुत बढ़ी हुई रहेगी। दफ्तर में आपको कोई ऐसा चुनौतीपूर्ण काम सौंपा जाएगा, जिसके लिए आपको अपनी सारी क्षमता और योग्यता का प्रयोग करना पड़ेगा। आपको इस काम में अपने साथियों और मित्रों की मदद लेनी होगी और अंततः आप इस कर डालने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह आप कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। कार्य क्षेत्र के लिए बहुत अच्छा समय रहने वाला है। आपके कार्य की प्रशंसा होगी और लोग आपको सराहेंगे। धन लाभ सामान्य रहेगा लेकिन आगे आने वाला समय अच्छा रहेगा। संतान से कुछ मन मुटाव हो सकता है।

प्यार के विषय में : पार्टनर को स्पेशल महसूस करवाने के लिए प्रयास करने पड़ सकते है।

करियर के विषय में : आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यापार में भी संतोषजनक परिणाम मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : मानसिक तनाव से ग्रस्त रह सकते हैं इसलिए बेहतर होगा कि बेवजह की बातों की अधिक चिंता न करें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यह सप्ताह योजनाओं को साकार करने के लिए सफलता देने वाला रहेगा। कार्य की प्रगति सम्भव होगी। आप भूतकाल में की हुई अपनी किसी गलती को स्वीकार कर लेंगे और सामने वाले को संतुष्ट करने में कामयाब रहेंगे। ऐसा करके आप अपने दिल से काफी बड़ा बोझ उतार पायेंगे। किसी प्रियजन से मिलाप होगा। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें। भाग्य का भी साथ मिलेगा और भारी भावनात्मक शांति-संतुष्टि भी मिलेगी। आप अपने विरोधियों से सावधान रहें।

प्यार के विषय में : रिलेशनशिप में विवादों से बचें और एक दूसरे को समय दें।

करियर के विषय में : प्रोफेशन या कार्यक्षेत्र में सहजता बनी रहेगी। कारोबार में लाभ की उम्मीद है।

हेल्थ के विषय में : सेहतमंद बने रहेंगे। यह सप्ताह साधारण असर वाला होगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। शुभ प्रसंगो का आयोजन होगा। स्त्रियों एवं पुत्रों का सहयोग प्राप्त होगा। अपने भाई-बहनों के साथ संबंधो में मिठास बनी रहेगी। भावनात्मक तौर पर एक नई ऊर्जा महसूस होगी। कोई पुराना मित्र आप तक किसी न किसी तरह पहुंच जाएगा और आपको अतीत की यादों में ले जाएगा। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। किसी भी वस्तु को खरीदने के लिए यह सप्ताह शुभ है। आपका अपना आत्मविश्वास भी चरम पर रहेगा और आप कई महत्वपूर्ण फैसले ले सकेंगे।

प्यार के विषय में : अपने जीवनसाथी के साथ सम्बंधों में निकटता का अनुभव आप करेंगे, उनका साथ भी आपको मिलेगा।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आपको बिजनेस में सफलता और फायदा मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : यह सप्ताह आपके लिए भागदौड़ भरा हो सकता है जिससे आप थकान महसूस करेंगे।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें वरना धोखा खा सकते हैं। अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। इस सप्ताह अपने मन को योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। बिजनेस मे विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं उन से बच कर रहें। राजकीय व्यक्तियों से संबंध बढ़ेंगे एवं सहयोग मिलेगा। कार्य निर्णय बहुत शांति से विचार करके करना ही शुभ है। कार्य के विस्तार की योजना बनेगी।

प्यार के विषय में : किसी बात को लेकर प्रेमसाथी से कोई गलतफहमी हो सकती है। इसका प्रभाव आपके रिलेशन पर पड़ सकता है इसलिए ध्यान रखें।

करियर के विषय में : व्यापार में आप कुछ नया करने वाले हैं तो इस सप्ताह रुक जाइए।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। सेहत में सुधार होने के योग बन रहे हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। कारोबार आपका सामान्य चलेगा। परिवार में हल्की अनबन हो सकती है। शत्रु चिंतित करेंगे। संपत्ति से लाभ होगा। निवेश तथा नौकरी के अनुकूल परिणाम होंगे। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। अजनबियों पर विश्वास न करें। अचानक धन की प्राप्ति के योग हैं। आपको लगेगा कि कोई बहुत महत्वपूर्ण अवसर आपके हाथ से निकल गया है, लेकिन इसे लेकर परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, समय बीतने पर वही अवसर फिर आपके सामने आएगा और आप उसे पूरे इत्मीनान से स्वीकार कर सकेंगे।

प्यार के विषय में : उम्मीद है कि आप इस सप्ताह अपने साथी के साथ कहीं बाहर जाकर बहुत अच्छा समय बिताएंगे।

करियर के विषय में : इस सप्ताह व्यापार व्यवसाय में अनुकूल वातावरण बनेगा।

हेल्थ के विषय में : लंबी यात्रा करने से आपको मानसिक तनाव हो सकता है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

यह सप्ताह आपके लिए फलदायक रहने वाला है। उन्नति के योग बन रहे हैं। नये लोगो से मुलाकात होगी। जान पहचान बढ़ेगी। कष्ट और भय आपके मन में बना रहेगा। मौज मस्ती का आनंद उठाएंगे। मेहनत से अत्यधिक सफलता मिलने वाली है। इस सप्ताह आपके सारे काम सरलता से होते जाएंगे। कई दिशाओं से और कई क्षेत्रों में आपको प्रसन्नता का अहसास होगा। आपके परिचय क्षेत्र का विस्तार होगा और बहुत महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपका परिचय अनायास ही होता जाएगा। सप्ताह की शुरुआत परेशानियों से होगी पर बाद में समय आपके अनुकूल रहेगा।

प्यार के विषय में : विवाहितों के लिए सप्ताह सामान्य है। प्रेमियों के लिए यह ठीक समय है।

करियर के विषय में : विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले प्रभाव वाला है। व्यवसाय को बढ़ाने में फायदा मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, शारीरिक कठिनाईओं का सामना करना पड़ सकता है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button