मुंबई: बॉलीवुड के किस्से हर किसी को हैरानी में डाल देते हैं। बॉलीवुड एक ऐसी माया है, जिसके बारे में आसानी से नहीं समझा जा सकता है। यहाँ क्यों कब और किस लिए होता है, इन सवालों का जवाब कभी-कभी नहीं मिल पपाता है। बॉलीवुड की दुनिया अपनी चकाचौंध से हर किसी को अपना दीवाना बना लेती है। अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की लाइफ स्टाइल देखकर हर कोई उनकी तरह ही बनने का सपना देखता है। लेकिन यह संभव नहीं है। हर कोई बॉलीवुड की चकाचौंध में नहीं रह सकता है।

बॉलीवुड में प्यार के किस्से आये दिन सुनने को मिलते हैं। कुछ किस्से इतने मजेदार होते हैं कि सुननें के बाद हैरानी होती है। हर किसी के पास दिल होता है, जो कभी ना कभी किसी के लिए धड़क ही उठता है। दिल पर कई बार अपना बस नहीं चलता है। इसका नतीजा यह होता है कि व्यक्ति किसी के लिए इस हद तक पागल हो जाता है कि उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। ऐसा ही बॉलीवुड के एक मशहूर डायरेक्टर के साथ हुआ था। उस डायरेक्टर की प्रेम कहानी के बारे में जानकर आपकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहेगा।

आपने तेरे नाम फिल्म का ये वाला गाना तो जरुर सुना होगा? क्यूं किसी को वफ़ा के बदले वफ़ा नहीं मिलती। आपको बता दें बॉलीवुड सितारों के ऊपर यह गाना बिलकुल फिट बैठता है। बॉलीवुड के कई लोगों को वफ़ा के बदले बेवफाई मिली है। इन्ही में से एक मशहूर फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा भी हैं, जिन्हें प्यार में बेवफाई मिली। आपको जानकार हैरानी होगी कि रामगोपाल वर्मा को बॉलीवुड की चुलबुली गर्ल उर्मिला मातोंडकर से बहुत ज्यादा प्यार था।

एक समय था जब उर्मिला और रामू के प्यार के किस्से के बारे में हर तरफ चर्चा होती थी। रामू के बारे में यहाँ तक कहा जाने लगा था कि वह अपनी हर फिल्म में अभिनेत्री के तौर पर उर्मिला को ही लेते थे। एक बार की बात है, रामू ने उर्मिला को एक फिल्म में लेने के लिए माधुरी दीक्षित को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया था। बाद में जब इस राज से पर्दा उठा तो पता चला कि रामगोपाल वर्मा को उर्मिला मातोंडकर से प्यार था। इसी वजह से अपनी हर फिल्म में वह उर्मिला को ही लेते थे।

रामगोपाल वर्मा का दिल उस समय बुरी तरह टूट गया जब उन्होंने उर्मिला के सामने अपने प्यार का इजहार किया और उर्मिला ने उनके प्यार को ठुकरा दिया। केवल यही नहीं उर्मिला ने रामगोपाल वर्मा के साथ फ़िल्में करनी भी छोड़ दी। फिल्मों से दूरी बनाने के बाद उर्मिला ने बाद में अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर से शादी कर ली और रामगोपाल वर्मा का प्यार अधुरा ही रह गया। आपको बता दें उर्मिला ने बॉलीवुड की फिल्म रंगीला, दौड़, सत्या, मस्त, जंगल, भूत, प्यार तूने क्या किया और एक हसीना थी सहित कई फिल्मों में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.