राजनीति

FB पर प्यार के बाद हुई थी शादी, मगर अब एक ट्विस्ट ने बदली लाइफ

झाँसी: कहते हैं सच्चा प्यार इंसान को बदलने की ताकत रखता है. ऐसे में अगर किसी की शादी उसके चाहने वाले से हो जाए तो उससे ज्यादा खुशकिस्मत दूसरा और कोई नहीं हो सकता. मगर कई बार ये प्यार उल्टा भी पड़ सकता है. कुछ ऐसा ही अजाब गज़ब मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ, एक पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ गहने और रूपये लेकर फरार होने की रिपोर्ट दर्ज़ करवाई है. पति के अनुसार उसकी पत्नी का अफेयर किसी अन्य शख्स के साथ चल रहा था जिसके चलते वह अपने पति और बेटी को छोड़ कर घर से भाग गई. फिलहाल, पीड़ित  पति ने एसएसपी ऑफिस में शिकायती पत्र दिया है.

दरअसल, यह पूरा मामला यूपी के कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में रहने वाले राघवेंद्र सिंह का है. राघवेंद्र की 8 साल पहले झांसी की रहने वाली राखी से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी. जिसके बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और आखिरकार 16 फरवरी 2010 को झांसी के सिविल एरिया में लव मैरिज कर ली. शादी के बाद वह दोनों कानपुर नगर में रहने लगे जिसके 2 साल बाद उनके घर बेटी पैदा हुई. आपको हम बता दें कि राघवेंद्र किसी स्टेट में मार्केटिंग का काम करता है.

पुलिस को दिए बयान में राघवेंद्र ने बताया कि वह काम के सिलसिले में अक्सर स्टेट से बाहर रहता था. ऐसे में उसकी गैरहाजिरी में उसकी पत्नी की मुलाकात हनी मिश्रा नाम के एक लड़के से हो गई. इसके बाद दोनों में जिस्मानी संबंध बन गए. राघवेंद्र के अनुसार बीती 7 मार्च 2014 को उसकी पत्नी की माँ उसके घर आई और उससे सारे जेवर और पैसे किसी बहाने से निकलवा कर ले गई. इस घटना के बाद राघवेंद्र रतलाम के लिए निकल गया.

वहीं 25 मार्च को उसकी पत्नी घर से गिफ्ट लेने के बहाने बाहर निकली और कभी वापस नहीं लौटी. अचानक पत्नी के गायब होने से राघवेंद्र काफी डर गया और उसकी तलाश के लिए निकल पड़ा. लेकिन जब राघवेंद्र को उसकी पत्नी कहीं नहीं मिली तो उसने पुलिस थाने जाकर उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवा दी. परंतु पुलिस ने उसकी सास की एनसीआर दर्ज कर ली जबकि उसकी एप्लीकेशन को फाड़ कर फेंक दिया. पुलिस के ऐसा करने के बाद राघवेंद्र का इंसानियत से भरोसा उठ गया और उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और FIR दर्ज करवाई.

पत्नी की तलाश के लिए राघवेंद्र ने हनी मिश्रा को Facebook में ढूंढना शुरू किया. हनी मिश्रा का पता लगने के बाद बैंक कानपुर के नवाबगंज थाना पहुंचा और पुलिस से मदद मांगी. मामले की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने राघवेंद्र की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया और झांसी पुलिस को सौंप दिया. वहीं दूसरी ओर एसएसपी जे. के. शुक्ला के अनुसार मामला कोर्ट में विचाराधीन है और उनके आदेश से बहुत जल्द कार्रवाई की जाएगी. फ़िलहाल पीड़ित व्यक्ति की पत्नी को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. वहीँ दूसरी और पुलिस हनी की तलाश कर रही ताकि पूरा सच सामने लाया जा सके.

Back to top button