राशिफल

जब दिखाई दें ये सब बातें, तो समझिए आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि गृह और नक्षत्र हर इंसान के व्यतित्व और भाग्य को लेकर कईं राजों पर से पर्दा उठाते हैं. ऐसे में हिन्दू धर्म में ज्योतिष विद्या को सबसे उत्तम माना जाता है. ज्योतिष विद्या में गुरु गृह को ज्ञान और अच्छे भाग्य का सूचक माना जाता है. इसके इलावा ये गृह धनु और मीन राशि का स्वामी है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि गृह किसी भी इंसान की किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं. ऐसे में अगर गुरु गृह आपका साथ दे तो आपकी किस्मत चमक सकती है और अगर ये गृह आपके खिलाफ रहे तो आपका भाग्य आपका साथ छोड़ सकता है. इसके साथ ही अगर गुरु की कृपया दृष्टि आपसे हट जाए तो आपके बुरे दिन आना तय है.

आपको हम बता दें कि गुरु गृह अशुभ होने पर इंसान कितनी भी मेहनत क्यूँ ना कर ले, किस्मत उसका साथ देने में कामयाब नहीं हो पाती. आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको बतायेंगे कि गुरु गृह आपके साथ है या नहीं. तो चलिए जानते हैं उन संकेतों के बारे में विस्तार से.

  • अगर आपके घर पर लंबे समय तक अशुद्ध हवा आने लगे तो आपको समझ जाना चाहिए कि गुरु ग्रह से आपको अच्छा फल नहीं मिल रहा. इस प्रकार का संकेत मिलते ही आप तुरंत अपने घर की साफ सफाई करवाना शुरू कर दें ताकि गुरु की कृपा आप पर सदा बनी रहे.
  • आपको जानकर हैरानी होगी कि बहुत सारे व्यक्ति आज भी वेह्म और ब्रह्म के चक्कर में फंसे हुए हैं ऐसा होने पर लोग साधु और ढोंगी बाबाओं की शरण लेने लगते हैं. ऐसा करने पर उनके मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है और घर मैं अशांति फैल सकती है.
  • पुरुष अशुभ गुरु के प्रभाव से अपनी दाढ़ी पहले से अधिक लंबी रखने लगते हैं और ज्यादा रत्नों और मोतियों वाली मालाएं पहनना शुरू कर देते हैं.
  • जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह का अशुभ प्रभाव पड़ता है, उनके सिर पर चोटी के कान पर बाल झड़ जाते हैं. यह गुरु ग्रह के प्रभाव का पहला और प्रमुख लक्षण है.
  • अगर आपके घर में प्यार की जगह घरवालों से लड़ाई झगड़े होने लगे और आप हर बात पर झूठ बोलने लगे. तो इसका मतलब यह है कि आपकी कुंडली में गुरु ग्रह की शुभ दशा शुरू हो चुकी है.
  • जिन स्त्रियों या लड़कियों के बाल झरने लग जाए यहां चोटी किस स्थान से कटे हुए दिखाई दे, उनकी कुंडली में गुरु ग्रह की अशुभ स्थिति शुरू हो जाती है.
  • अगर आपकी आपके पिता से नहीं बन रही और अक्सर आप दोनों में विवाद चल रहा है तो यह आपकी कुंडली में गुरु ग्रह अशुभ होने का संकेत है.
  • बहुत सारे व्यक्ति गुरु ग्रह के प्रभाव से शराब पीने लगते हैं और मांस खाने के आदी हो जाते हैं.

तो दोस्तों, अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो आपको विचलित नहीं होना चाहिए और समझ जाना चाहिए कि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा. अगर आप अपना भाग्य बदलना चाहते हैं तो हर गुरुवार को केले के पौधे की पूजा करें. इसके इलावा आप भगवान शिव के शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ाएं और विष्णु भगवान की पूजा करें. ऐसा करने से आपकी कुंडली में गुरु ग्रह का अशुभ प्रभाव दूर हो जाएगा और बुरा समय समाप्त हो जाएगा.

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button