विशेष

पत्नी को बेरहमी से मारता रहा हेलमेट, वजह जानकर आप भी भावुक हो जाएंगे

रूडकी: हिन्दू धर्म के अनुसार पति और पत्नी का रिश्ता साथ जन्मो का रिश्ता होता है. ऐसे में अगर ये रिश्ता प्यार से निभाया जाए तो दुनिया निखर जाती है. पति और पत्नी एक दुसरे की जरूरत होते हैं जो उम्र भर के लिए एक दुसरे का साथ देने का वचन देते हैं. ऐसे में दोनों के बीच में साझेदारी होना बेहद जरूरी है. क्यूंकि, बिना साझेदारी के कोई भी रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता. मगर हमारे भारत देश में पुराने समय से आज तक महिलाएं और लड़कियां समाज में शोषण का शिकार होती आ रही हैं. कभी महिलायों पर अजनबी जुर्म करते हैं तो कभी खुद उनके अपने.

ऐसे में हर औरत को ना चाहते हुए भी इन दर्दों के साथ जीना सीखना पड़ता है. कुछ ऐसा ही दिल देहला देने वाला मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ एक युवक बेरहमी से अपनी पत्नी को पीटता रहा और कोई महिला को बचाने के लिए आगे ना आ पाया. इतना ही नहीं बल्कि इस हैवान का जब पत्नी को मारने से दिल ना भरा तो उसने उसको धक्के मार कर घर से बाहर निकाल दिया और बच्चों को उससे दूर कर दिया.

दरअसल, ये पूरा मामला कोतवाली सिविल लाइंस का है. जहाँ बीते मंगलवार को एक महिला ने अपने पति पर मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस से अपने बच्चों को वापिस पाने की मांग की. इसी बीच पथरी क्षेत्र निवासी पूजा ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसकी चार साल पहले ढंडेरा निवासी पंकज के साथ उसकी शादी हुई थी. जिसके बाद उसके ससुराल वाले उससे एक बेटे को जन्म  देने के लिए मजबूर करने लगे. मगर जब उसने बेटी को जन्म दिया तो वह उसके साथ बुरा सुलूक करने लगे और उसको नीचा दिखाने लगे.

पूजा ने बताया कि दो साल तक जैसे तैसे वह ससुराल के ताहने सहती रही मगर जब वह दोबारा माँ बनी तो उसको फिर से बेटे के बारे में जोर दिया गया. लेकिन, भगवान ने दोबारा उसके घर एक बेटी को भेज दिया. जिससे पूजा का पति और उसके परिवार वाले आग बबूला हो गए. लेकिन बीते मंगलवार की सुबह को पति पंकज ने पूजा को हेलमेट से बुरी तरह से मारना शुरू कर दिया. साथ ही उसने बेटी पैदा करने के बारे में उसको ढेरों ताने मारे.

हेलमेट के वार से पूजा रोती चिल्लाती रही मगर उसपर किसी ने दया नहीं दिखाई. आखिरकार जब पूजा के रोने की आवाज़ मोहल्ले वालों ने सुनी तो उन्होंने जैसे तैसे उसको पंकज की चपेट से बचा लिया. जिसके बाद पीडिता कोतवाली पहुँच गई और पुलिस को पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज़ करवा दी. फिलहाल पूजा ने पुलिस को अपनी दोनों बेटियां वापिस दिलवाने की मांग की है ताकि वह उन्हें लेकर अपने मायके लौट सके.

इसके इलावा पूजा ने पुलिस को अपने ससुराल वालों से जान के खतरे के बारे में बताया और उनसे मदद की गुहार लगाई. जिसके बाद पुलिस ने पंकज और उसके घरवालों के खिलाफ केस दर्ज़ कर लिया है और कारवाई शुरू कर दी है. इसके साथ ही पुलिस ने पीडिता को उसकी बच्चियां वापिस दिलवाने का विश्वास दिलाया है.

Back to top button