जब लड़के की आखिरी ख्वाहिश के लिए जुटा पूरा अमेरिका, सात दिन में कर दिखाया ऐसा

आए दिन आप सोशल मीडिया से सम्बंधित कई सारी खबरे सुनते रहते हैं जिनमें बहुत सी खबरे सोशल मीडिया के दुरप्रयोग से सम्बंधित होती हैं। पर आज जिस खबर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उसे आप सोशल साइट्स का सबसे सकारात्मक पहलु कह सकते हैं, जब एक 19 साल के लड़के की आखिरी इच्छा को पूरी करने के लिए सोशल मीडिया के जरिए पूरा देश एक जुट हो गया और उस लड़के के बचे हुए जीवन में खुशियों के रंग भर दिए.. और ये सब सिर्फ सात ही दिन में हुआ। चलिए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

ये वाक्या अमेरिका का है जहां कैंसर की आखिरी स्टेज में पहुंच चुके एक 19 साल के लड़के की इच्छा पूरी करने के लिए पूरे देश के लोग जुट गए । दरअसल जब डॉक्टरों ने उस लड़के को बताया कि उसके पास जिंदगी के सिर्फ कुछ दिन ही बचे हैं तो उस वक्त उसके दिल में सिर्फ एक ख्वाहिश जागी और वो ये कि अपने स्कूली दिनों की प्रेमिका से शादी करना और बाकि की बची-खुची जिंदगी उसके साथ बिताना। ऐसे में जब लड़के ने अपनी ये आखिरी इच्छा सोशल मीडिया पर जाहिर की तो सिर्फ सात दिनों के भीतर लोगों ने उसकी शादी के इंतजाम के लिए लगभग 27 लाख रुपए जुटाए लिए और फिर बीते रविवार उसकी ये ड्रीम शादी हुई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाले डस्टिन स्नाइडर को अपने 18वें जन्मदिन से ठीक पहले ये पता चला कि उसकी जिंदगी के बस कुछ ही दिन बाकी हैं और वो कैंसर के गम्भीरतम रूप यानी सीनोवियल सारकोमा गिरफ्त में है, जो कि कीमो और सर्जरी के बाद भी सही नहीं हो सकता तब डस्टिन पूरी तरह हताश हो गया लेकिन फिर उसके मन में एक ही इच्छा जागी कि काश जिंदगी के बचे हुए दिन वो अपनी प्रेमिका के साथ बिताएं।

मीडिया में आए डस्टिन के बयान के मुताबिक स्कूल के दिनों से ही डस्टिन और उसकी गर्लफ्रेंड सिएरा एक-दूसरे से जुड़ गए थे और जब डस्टिन बीमारी के चपेट में आया तो उस दौरान साइरा लगातार 10 दिनों तक अस्पताल में उसके साथ रहीं। उस मुश्किल वक्त में वे दोनो और करीब आए और उन्हे अपने रिश्ते की गहराई का अहसास हुआ..  फिर दोनों ने साथ रहने का फैसला लिया।

ऐसे में जब इस प्रेमी जोड़े ने सोशल साइट पर अपनी सगाई की घोषणा की तो डस्टिन के आखिरी ख्वाहिश को साकार करन के लिए सभी लोग आगे आए और शादी के इंतजाम में पूरा अमेरिका जुट गया। इसकी फंडिंग के लिए सोशल साइंट्स पर एक पेज तैयार हुआ जिसके जरिए कुछ ही दिनों के भीतर लगभग 27 लाख रुपए जमा हो गए।

फिर इसी रकम से सगाई की अंगूठी से लेकर, दुल्हा-दुल्हन की वेडिंग ड्रेस, वेन्यू और खाने-पीने का इंतजाम किया .. ताकि इस मासूम जोड़े को किसी बात के लिए परेशान न होना पड़े। शादी के लिए डस्टिन व्हील चेयर पर बैठकर ही अस्पताल से वेन्यू पर पहुंचे। इस शादी के साक्षी बने लोगों के अनुसार शादी के कार्यक्रम में डस्टिन अपने असहनीय दर्द के बावजूद सिएरा से मिलन की खुशी से इतने उत्साहित नजर आएं कि वो व्हील चेयर से उठकर खड़े हुए और शादी की सारी रस्मों के दौरान सिएरा का हाथ थामे रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.