बेनामी संपत्ति: SRK का बंगला सील, किसने दिया बॉलीवुड के ‘King khan’ को चैलेंज?

शाहरुख़ खान के बंगले को कल शाम इनकम टैक्स विभाग ने सील कर दिया है. बता दें कि मुंबई के अलीबाग स्थित इस बंगले को सील करने के बाद एक मैसेज डाला जिसमें कहा कि व्यक्ति चाहे कितना भी ताकतवर और रसूखदार क्यों न हो लेकिन अगर वह नियमों के विरुद्ध जाएगा तो बच नहीं पायेगा.

इनकम टैक्स विभाग ने बॉलीवुड के किंग खान पर आरोप लगाया है कि अलीबाग की जिस ज़मीन पर अभी उनका बंगला है उन्होंने यह ज़मीन खेती करने के लिए ली थी. लेकिन उन्होंने इस ज़मीन पर इल्लीगल तरीके से आलिशान बंगला बनवा लिया. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख़ पर यह आरोप प्रोहिबीशन ऑफ़ बेनामी प्रॉपर्टी ट्रांजेक्शन एक्ट (पीबीपीटी कानून) की धारा 24 के तहत लगाया है. इनकम टैक्स विभाग का कहना है कि इस आलीशान बंगले को बनवाने के लिए और भी कई नियम और कायदों को ताक पे रखा गया है.

बता दें कि अलीबाग स्थित शाहरुख़ के जिस बंगले को सील किया गया है उसका नाम देजा वू है. देजा वू का मतलब होता है पूर्व अनुभव. शाहरुख़ इस बंगले का इस्तेमाल अपने करीबियों को पार्टी देने के लिए करते हैं. बता दें कि शाहरुख़ ने अपना 52वां जन्मदिन भी इसी बंगले में सेलिब्रेट किया था. पार्टी में दीपिका, आलिया, कटरीना समेत कई अन्य सितारों ने शिरकत की थी.

इस आलिशान बंगले की कीमत 15 करोड़ है. यह बंगला सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है. इसमें स्विमिंग पूल के साथ चॉपर उतारने के लिए एक हेलिपैड भी है. शाहरुख़ कई बार यहां अपनी चॉपर उतार चुके हैं. करीब 19960 वर्ग फुट में बने इस बंगले में शाहरुख़ को बादशाह की तरह पार्टी करते स्पॉट किया गया.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस मामले में शाहरुख़ खान से 90 दिनों के अंदर जवाब मांगा है. उन्हें इस बात का जवाब देना है कि खेती की ज़मीन पर उन्होंने इतना आलिशान बंगला कैसे बनवा लिया. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इससे पहले भी शाहरुख़ को उनकी कमाई और टैक्स असेसमेंट को लेकर बहुत बार नोटिस भेज चुकी है. बता दें कि शाहरुख़ के दुबई वाले घर के किराये को लेकर भी एक मामला ट्राइब्यूनल तक पहुंच गया है.

कुछ दिनों पहले जब शाहरुख़ अलीबाग के अपने बंगले से जन्मदिन की पार्टी मना कर लौट रहे थे तब उनका सामना अलीबाग के पावरफुल विधायक जयंत पाटिल से हुआ था. दरअसल, शाहरुख़ की मौजूदगी के बारे में पता चलते ही वहां लोगों की भीड़ लग गई जिस वजह से जयंत पाटिल को अपने बोट तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उस वक़्त विधायक जयंत पाटिल बहुत भड़क गए थे और उन्होंने जमकर शाहरुख़ को खरी खोटी सुनाई थी. इस वाकये का एक विडियो भी लीक हुआ था. उन्होंने शाहरुख़ को चेतावनी दी कि अलीबाग आने के लिए उन्हें पहले उनसे अनुमति लेनी होगी. हो सकता है कि उनकी इसी नाराज़गी का खामियाजा शाहरुख़ खान को भुगतना पड़ रहा है. देखें विडियो- 

Share this

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.